कोरोना के चलते डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव को टालना चाहते हैं ,जताई चुनाव में गड़बड़ी की आशंका

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को देरी से कराने का सुझाव दिया है. गौरतलब है कि इस समय ट्रंप चुनाव में बुरी तरह से पिछड़ रहे हैं. कोरोनोवायरस का हवाला देते हुए ट्रंप ने कहा कि कोरोना के समय में मतदान कराना सही नहीं होगा. ट्रम्प ने एक ट्वीट में पूछा, “जब तक लोग ठीक से, सुरक्षित रूप से मतदान नहीं कर सकते तब तक चुनाव में देरी ???”

ट्रंप ने ट्वीट किया,”यूनिवर्सल मेल-इन वोटिंग के साथ इस साल चुनाव करना इतिहास का सबसे गलत और फर्जी चुनाव होगा. यह यूएसए के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी साबित होगा. ”

राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा आगे रखे गए इस प्रस्ताव की अमेरिका के विभिन्न मीडिया और सोशल मीडिया मंचों पर काफी आलोचना हुई। अमेरिकी समाचार एजेंसी का कहना है कि ट्रम्प कोरोना वायरस के कारण होने वाले सार्वजनिक स्वास्थ्य और आर्थिक संकट के कारण चुनाव में चीटिंग महसूस कर रहे हैं, इसलिए वह 3 नवंबर के अमेरिकी चुनाव को स्थगित करने पर जोर दे रहे हैं।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, किसी भी सार्वजनिक मंच पर पहली बार ट्रम्प ने चुनाव स्थगित करने का प्रस्ताव दिया है। यह प्रस्ताव इस बात में अद्वितीय है कि अमेरिकी चुनाव समय पर आयोजित किए गए थे, यहां तक ​​कि गृहयुद्ध, वैश्विक मंदी और द्वितीय विश्व युद्ध के मद्देनजर भी। कुछ तिमाहियों का कहना है कि अगर ट्रम्प के प्रस्ताव को लागू किया जाता है, तो यह अमेरिकी राजनीतिक प्रणाली में विश्वास को हिला देने का एक और सफल प्रयास होगा।

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...