जब से मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं, तब से देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का प्रयास जारी : ओवैसी

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की अपनी तीन दिवसीय यात्रा को समाप्त करते हुए, जहां उनकी पार्टी की आगामी विधानसभा चुनावों में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना है, ओवैसी ने आरोप लगाया कि दलित और मुसलमान 2014 से मॉब लिंचिंग के शिकार हो गए हैं।

बता दे की तीन तलाक के खिलाफ कानून का जिक्र करते हुए हैदराबाद के सांसद ने हिंदू महिलाओं की दुर्दशा का जिक्र करते हुए मोदी पर व्यक्तिगत कटाक्ष किया।

उन्होंने मोहम्मद अखलाक की हत्या का जिक्र किया, जिस पर 2015 में यूपी के गौतम बौद्ध नगर के दादरी के पास एक गांव में गोहत्या के संदेह में भीड़ ने हमला किया था।

उन्होंने बाराबंकी जिले के कटरा बारादरी के पास इमामबाड़े में एक जनसभा में आरोप लगाया, इस तरह के अत्याचार हो रहे हैं क्योंकि मोदी प्रधानमंत्री हैं और BJP सरकार ऐसे तत्वों की मदद कर रही है।

समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी पर निशाना साधते हुए AIMIM प्रमुख ओवैसी ने कहा कि वे मुस्लिम का वोट चाहते हैं लेकिन अल्पसंख्यक समुदाय पर इस तरह के हमलों पर चुप्पी साधे रहते हैं।

उन्होंने कहा, जब से मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, धर्मनिरपेक्षता को खत्म करने और देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के प्रयास जारी हैं।

जिला प्रशासन ने शुरू में AIMIM को रैली करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, लेकिन बाद में आयोजकों के आश्वासन के बाद सहमत हो गया।

तीन तलाक कानून की आलोचना करते हुए ओवैसी ने कहा, बीजेपी नेता तलाक के अधीन मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अन्याय की बात करते हैं लेकिन हिंदू महिलाओं की दुर्दशा के मुद्दे पर चुप रहते हैं जिन्हें उनके पति त्याग देते हैं।

मेरी भाभी (मोदी की पत्नी) गुजरात में अकेली रहती हैं लेकिन उनका जवाब किसी के पास नहीं है।

ओवैसी ने पूछा कि सपा और बसपा नागरिकता संशोधन कानून अधिनियम के खिलाफ बात करने से क्यों हिचकिचाती हैं।

कानून पड़ोसी देशों में गैर-मुस्लिम समुदायों की पहचान करता है जिनके सदस्य कट-ऑफ तारीख तक धार्मिक अभियोजन के आधार पर भारतीय नागरिकता की मांग कर सकते हैं।

उन्होंने अधिकारियों द्वारा मई में बाराबंकी-अयोध्या सीमा पर राम स्नेही घाट तहसील में एक मस्जिद को गिराने का भी उल्लेख किया, जिन्होंने कहा कि यह एक अवैध संरचना थी। लेकिन स्थानीय समुदाय ने जोर देकर कहा कि वह वहां एक सदी से खड़ा था।

AIMIM प्रमुख ओवैसी ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने मस्जिद की आहुति दी जब राज्य में उनकी जगह लेने की बात हो रही थी।

ओवैसी ने कोरोनो महामारी के दौरान हजारों लोगों की मौत पर मोदी और योगी सरकार पर निशाना साधा, उन्हें ऑक्सीजन की कमी और उचित उपचार की कमी के लिए जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि कई कोरोनो पीड़ितों के लाशो को नदियों में अनादरपूर्वक छोड़ दिया गया।

AIMIM प्रमुख ओवैसी ने मंगलवार को अयोध्या जिले से इस चुनावी दौरे की शुरुआत की और अगले दिन सुल्तानपुर में एक जनसभा को संबोधित किया।

राजनीतिक रूप से संवेदनशील राज्य की यात्रा राजधानी लखनऊ के दरवाजे पर बाराबंकी में रैली के साथ समाप्त हुई।

सत्तारूढ़ बीजेपी की मदद करने के लिए सपा और बसपा दोनों ने मुस्लिम वोटों को बिगाड़ने के लिए उनकी आलोचना की है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...