यूपी में कांग्रेस सत्ता में आई तो लड़कियों को मिलेगा स्मार्टफोन, स्कूटी : प्रियंका गांधी

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नखनऊ: अगले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का वादा करने के बाद, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को घोषणा की कि 12 वीं कक्षा पास करने वाली सभी लड़कियों को एक स्मार्टफोन दिया जाएगा, जबकि सभी स्नातक लड़कियों को एक इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी मिलेगी, अगर उनकी पार्टी एक पार्टी बनाती है।

कल मैं कुछ छात्राओं से मिला। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी पढ़ाई और अपनी सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि आज यूपी कांग्रेस ने घोषणा पत्र समिति की सहमति से फैसला किया है कि वह सत्ता में आने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी प्रदान करेगी, ”प्रियंका गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी में पार्टी मामलों के प्रभारी ने अपने ट्वीट के साथ स्कूल / कॉलेज की लड़कियों के एक समूह का एक वीडियो भी संलग्न किया, जिसमें मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत की गई थी, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने उसके साथ तस्वीरें खींची हैं।

छात्रों में से एक को यह कहते हुए देखा गया है कि प्रियंका गांधी ने उनसे पूछा कि क्या उनके पास सेल्फी क्लिक करने के लिए फोन हैं। “हमने कहा कि हमारे पास न तो फोन हैं और न ही उन्हें कॉलेजों में जाने की अनुमति है। फिर उसने हमसे पूछा कि क्या उसे यह घोषणा करनी चाहिए कि लड़कियों को फोन मिलना चाहिए और हमने कहा कि हम अपनी सुरक्षा के लिए और क्या मांग सकते हैं।

“उसने हमें कड़ी मेहनत से अध्ययन करने के लिए कहा। मैं चाहता हूं कि वह हमसे इसी तरह मिलती रहे और हमसे बात करती रहे, ”वीडियो में एक और छात्रा कहती नजर आ रही है।

लड़कियों ने कहा कि प्रियंका गांधी ने उन्हें कांग्रेस के नारे “लड़की हूं, लड़ सकती हूं” के बारे में भी बताया है।

मंगलवार को, कांग्रेस नेता ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी यूपी में आने वाले विधानसभा चुनावों में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देगी, ताकि महिलाओं को सत्ता में एक पूर्ण भागीदार बनाया जा सके।

उन्होंने दावा किया कि इस कदम का उद्देश्य हर उस महिला को सशक्त बनाना है जो अपने राज्य में न्याय, परिवर्तन और एकता चाहती है और साथ ही उन्हें जाति और धर्म में विभाजित करने के प्रयासों के खिलाफ है जो उन्हें एक ताकत के रूप में उभरने से रोक रही है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...