पेट्रोल भर कर ट्रैक्टर तैयार रखो, कभी भी दिल्ली जाना पड़ सकता है : राकेश टिकैत

नई दिल्ली : लगभग पिछले तीन महीनों से दिल्ली और आस पास के क्षेत्रों में किसान आंदोलन चल रहा है। ना किसान पीछे हटने को तैयार हैं ना ही सरकार कृषि कानून वापस ले रही है।
किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों से अपील की है कि वो अपने ट्रैक्टर में पेट्रोल भरवा कर रखें। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार कृषि कानून रद्द नहीं करती आंदोलन इसी तरह चलता रहेगा।
टिकैत ने कहा कि पेट्रोल भरवा कर ट्रैक्टर तैयार रखो कभी भी बुलाया जा सकता है।उन्होंने सरकार पर वार करते हुए कहा कि लोग सरकार के लिए पेंशन छोड़ रहे हैं, गैस की सब्सिडी छोड़ रहे हैं। फिर एमएलए अपनी पेंशन क्यों नहीं छोड़ते।
साथ ही उन्होंने किसानों से अपील की कि वो लोग खेतों में काम करते रहें पर दिल्ली की तरफ भी निगाहें जमा के रखें।
आपको बता दें कि सरकार किसानों के लिए तीन नए कृषि कानून लाई है परन्तु किसान ये कानून मानने से इंकार कर रहे हैं। उसी के विरोध में लगभग पिछले 90 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन चल रहा है।
26 जनवरी को इसी के चलते दिल्ली में एक बड़ी ट्रैक्टर रैली भी निकाली गई थी। जिसमे किसानों और पुलिस के बीच कई जगाहों पर झड़प भी हुई थी।
इस रैली नेतृत्व भी टिकैत ने किया था। पिछले दिनों हरियाणा मे हुई महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा था कि 26जनवरी को 4 लाख ट्रैक्टर दिल्ली गए थे इस बार 40 लाख जाएंगे।इस बार इंडिया गेट की ज़मीन पर खेती की जाएगी।
इसी तैयारी के चलते अब उन्होंने ट्रैक्टर को तैयार रखने का आह्वाहन किसानों से किया है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...