अखिलेश यादव के खिलाफ अभद्र टिप्पणी मामले में मार्क जुकरबर्ग समेत 49लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ उत्तर प्रदेश में कन्नौज के ठठिया थाना में रिपोर्ट दर्ज है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट में 49 और लोगों को भी वादी बनाया गया है।

यह रिपोर्ट फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से पेज बनाकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की छवि खराब करने के आरोप में दर्ज हुई है।

ठठिया थाना क्षेत्र के सराहटी गांव के रहने वाले अमित कुमार की शिकायत के बाद यह रिपोर्ट दर्ज की गई है। अमित कुमार ने बताया है कि वह समाजवादी विचारधारा से प्रभावित है। समाजवादी पार्टी का समर्थक है। सपा मुखिया अखिलेश यादव में उसकी सियासी आस्था है। उसकी शिकायत है कि फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से एक पेज बना हुआ है। उस पेज पर आए दिन सपा मुखिया के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की जाती है। उनका कार्टून बनाकर उनकी छवि खराब की जाती है। उनके साथ ही कई और नेताओं को भी उसमें गलत बताया जाता है। आपत्तिजनक वीडिया बनाकर पोस्ट किया जाता है। फिर उस पर अशोभनीय टिप्पणी की जाती है। उसका कहना है कि उसने पहले ठठिया थाना में शिकायत की, लेकिन संज्ञान नहीं लिया गया। ऐसे में उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर ठठिया थाना में फेसबुक संस्थापक व पेज एडमिन सहित 49 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।

एसपी बोले, कानूनी राय के बाद ही आगे कार्रवाई
इस मामले में एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर फेसबुक फाउंडर, पेज एडमिन व उसे लाइक, कमेंट व शेयर करने वाले 49 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। साइबर टीम की मदद से पहले तो कंटेंट की जांच की जाएगी। यह देखा जाएगा कि आपत्तीजनक मामला क्या है। उसमें कोई आपराधिक एंगल सामने आता है तो ही कानूनी प्रक्रिया के तहत आगे की कार्रवाई जाएगी।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...