बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे CM नीतीश कुमार की पार्टी JDU में हुए शामिल 

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले, बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे, जिन्होंने हाल ही में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी, रविवार को पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पटना स्थित आवास पर जनता दल (JDU) में शामिल हो गए।
पांडे की राजनीतिक झुकाव को सुशांत सिंह राजपूत मामले पर उनकी हालिया टिप्पणी से संकेत मिलता है  कि जांच से संबंधित मामलों में वे मुंबई पुलिस के आलोचक रहे हैं।  उन्होंने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के पास सीएम नीतीश कुमार पर टिप्पणी करने के लिए “कद” नहीं है।

पांडे ने इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले वीआरएस के लिए आवेदन किया था, लेकिन बक्सर लोकसभा सीट से उन्हें टिकट नहीं दिया गया था।  उन्होंने तब अपना वीआरएस आवेदन वापस ले लिया था।
पिछले हफ्ते, वीआरएस के लिए उनके आवेदन को राज्यपाल फागू चौहान से त्वरित स्वीकृति मिली और उनके मामले में एक अपवाद के रूप में सरकारी कर्मचारियों को राजनीति में शामिल होने के लिए तीन महीने की लंबी अवधि के लिए कूलिंग ऑफ की छूट दी गई।

शिवसेना, जो महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन का प्रमुख है, ने पहले पांडे पर विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में सत्तारूढ़ वितरण के एक ‘राजनीतिक मोहरे’ के रूप में कार्य करने का आरोप लगाया था।
शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने भी कहा था कि वह मुंबई मामले पर अपने बयानों के साथ एक राजनीतिक एजेंडा चला रहे थे और अब वह अपना पुरस्कार लेने जा रहे हैं।

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...