गुरुग्राम में भारी विरोध के बीच पढ़ी गई जुमे की नमाज़, आधा दर्जन से ज़्यादा लोग गिरफ़्तार

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज को लेकर विवाद जारी है. खुले में नमाज के विरोध पर आज जुमे के दिन सेक्टर-37 में नमाज अदा करने वाले स्थान पर फिर जय श्रीराम के नारे लगाए गए. तनाव बढ़ा, तो पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया.

खुले में नमाज के विरोध में यहां सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे. इलाके के आस-पास के लोग और हिन्दू संगठनों ने विरोध किया और जय श्रीराम के नारे लगाए. इस दौरान, नमाज़ी और हिन्दू नेता आमने सामने आ गए और तनाव की स्थिति बन गई. तनावपूर्ण स्थिति को लेकर पुलिस ने आधा दर्जन से ज़्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया है.

बता दें कि सेक्टर-37 में, खुले में नमाज अदा करने के विरोध में हिंदू संगठनों के नेता जमा हुए. यहां पुलिस के सामने ही प्रदर्शन किया गया. इस दौरान नमाजी और स्थानीय लोगों के बीच झड़प जैसी स्थिति बन गई. हालांकि, भारी विरोध, और पुलिस की निगरानी के बीच जुमे की नमाज़ पढ़ी गई.

बीते शुक्रवार को भी जुमे की नमाज के दौरान तनावपूर्ण स्थिति हो गई थी और इस बार भी नमाज के विरोध की जानकारी पुलिस को पहले से थी. इसी वजह से, किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था.

बीते तीन महीनों से सेक्टर 47,सेक्टर 12 A और अब सेक्टर 37 में जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित स्थानों पर खुले में नमाज़ का विरोध किया जा रहा है. विरोध के कारण शहर में शुक्रवार की नमाज की संख्या घटकर आधी रह गई है. जानकारी के मुताबिक पहले जहां शहर में 37 जगह शुक्रवार को नमाज अदा की जाती थी वहीं अब ये संख्या घटकर 19 रह गई है.

पिछले दिनों सदर बाजार गुरुद्वारा कमेटी की ओर से मुस्लिम समुदाय के लोगों से यह अपील भी की गई थी कि अगर उन्हें नमाज अदा करने में परेशानी आ रही है तो वे गुरुद्वारे की बेसमेंट में आकर नमाज अदा कर सकते हैं.

 

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...