हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या के बाद पुलिस ने 4 संदिग्धों को मार गिराया

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

पोर्ट-ओ-प्रिंस: पुलिस ने कहा कि हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या के चार संदिग्ध सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हैं। बीबीसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि हैती की राजधानी पोर्ट-ओ-प्रिंस में कुछ शेष संदिग्धों के साथ अधिकारी अभी भी संघर्ष कर रहे हैं।

पुलिस प्रमुख लियोन चार्ल्स ने कहा, उन्हें मार दिया जाएगा या पकड़ लिया जाएगा।

बुधवार तड़के हमलावरों ने उनके घर पर धावा बोल दिया, जिससे 53 वर्षीय मोइसे की मौत हो गई और उनकी पत्नी घायल हो गई।

अज्ञात बंदूकधारियों ने स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे पोर्ट-ऑ-प्रिंस में राष्ट्रपति के निजी आवास में प्रवेश किया। राष्ट्रपति मारे गए, लेकिन प्रथम महिला मार्टीन बच गई और उन्हें फ्लोरिडा ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

उसकी हालत स्थिर लेकिन गंभीर बताई जा रही है।

चार्ल्स ने बुधवार देर रात टेलीविजन पर एक बयान में कहा, चार संदिग्ध लोग मारे गए, और दो हमारे नियंत्रण में हैं। बंधक बनाए गए तीन पुलिसकर्मियों को बचा लिया गया है।

उन्होंने कहा, हमने संदिग्धों को रास्ते में रोक दिया क्योंकि वे अपराध स्थल से भाग रहे थे।

राष्ट्रपति की हत्या के बाद अंतरिम प्रधानमंत्री क्लाउड जोसेफ ने लोगों से शांत रहने का आह्वान किया है और देशव्यापी आपातकाल की घोषणा की।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने “भयानक हत्या” के लिए हैती के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। इस बीच, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने इसे “घृणित कृत्य” कहा और शांत रहने की भी अपील की।

मोइज 2017 में हैती के राष्ट्रपति बने थे, लेकिन हाल के दिनों में उन्हें इस्तीफे की मांग को लेकर व्यापक विरोध का सामना करना पड़ा था।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...