अंडर-19 वर्ल्डकप में हसीबुल्लाह ने रचा इतिहास, कोहली-गेल-अफरीदी का तोड़ा रिकॉर्ड

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्लीः बीते दिनों ही अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 115 रन से हराकर अपने अभियान का विजयी आगाज को किया है। इस मैच में पाकिस्तान विकेटकीपर बल्लेबाज हसीबुल्लह खान प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए है। इस मुकाबले के बाद तो उन्हें पाकिस्तान का एक और दमदार विकेट कीपर बल्लेबाज बताया जा रहा है।

पाकिस्तान की सीनियर टीम के पास अभी मोहम्मद रिजवान है। कहा जा रहा है कि हसीबुल्लह खान उन्हें टककर भी देंगे।हसुबुल्लाह ने 155 गेंदो पर 135 रन की शानदार पारी खेली। सिर्फ 64 रन तो उन्होने महज 14 गेंदो में ही बना दिए।

इसके अलावा उन्होंने 3 कैच भी लपके है। हसीबुल्लह के दम पर ही पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे में 316 रन का बड़ा लक्ष्य भी रखा है। हसीबुल्लह का सबसे बड़ा सपना अपने पिता के अधूरे सपने को पूरा करना है। 20 मार्च 2003 को हसुबुल्लाह का जन्म ऐसे परिवार में हुआ था जहां क्रिकेट ही सब कुछ था।

उनके पिता अजीमुल्लाह खान 17 फर्स्ट क्लास मैच और चाचा हमीदुल्लाह खान 21 फर्स्ट क्लास मैच क्रिकेटर थे।बता दे कि हसुबुल्लाह के मेंटर और कोच उनके पिता ही रहे है। उन्होंने अपने पिता से ही खेल का बेसिक सीखा और साल 2015 में उन्हें क्वेटा रीजन के अंडर 13 में ट्रायल में शामिल होने के लिए प्रेरित भी किया। उन्हें ज्यादा उम्र की वजह से बाहर कर दिया गया था। हसुबुल्लाह के रोल मॉडल उनके पिता ही है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...