तेजस्‍वी यादव ने सरकार पर किया बड़ा हमला, कहा- बिहार सरकार का स्‍वास्थ्य महकमा आइसीयू में पहुंचा

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की जारी ग्रामीण स्वास्थ्य सांख्यिकी (2019-2020) की रिपोर्ट के हवाले से राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल बताया है। उन्‍होंने राजद और एनडीए सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था की तुलना करते हुए राजद शासनकाल को बेहतर बताया है।

पटना: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की जारी ग्रामीण स्वास्थ्य सांख्यिकी (2019-2020) की रिपोर्ट के हवाले से राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल बताया है। उन्होंने कहा है कि बिहार का स्वास्थ्य महकमा आइसीयू में है।

राजद शासनकाल को बताया सुदृढ़

तेजस्वी ने कहा कि रिपोर्ट पढऩे के बाद राज्य सरकार की समझ में आ जाना चाहिए कि 2005 में राजद शासनकाल में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था कितनी सुदृढ़ थी और 16 वर्ष बाद नीतीश-भाजपा राज में कितनी जर्जर है? सन् 2005 में ग्रामीण बिहार में 10337 कार्यरत स्वास्थ्य उप केंद्र थे, जबकि 2020 में कागजों में केवल 9112 उप केंद्र हैं। उनमें से अधिसंख्य कार्यरत भी नहीं हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की संख्या घटी

तेजस्वी ने कहा कि 2005 में प्रदेश में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की कुल संख्या 101 थी, जो 2020 में घटकर केवल 57 रह गई है। ऐसे में सरकार को बताना चाहिए कि 16 वर्षों में प्रदेश में 2005 तक कार्यरत कितने स्वास्थ्य केंद्रों को उसने कब, क्यों और किसलिए बंद कराया? डेढ़ दशक में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों , स्वास्थ्य उप केंद्रों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की संख्या बढ़ाने के बजाय नीतीश सरकार द्वारा कम कर दी गई?

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...