अपने आप को कंगारु कहलाने वाले भारत के सामने बने चूहा, शिखर धवन की खूब धुनाई

लंदन(जे जे पी)भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया है. ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में  केनिंग्टन ओवल मैदान पर टीम इंडिया अपना दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही थी. जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आल आउट कर दिया.  भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 353 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 316 रन ही बना सकी. फिंच को केदार जाधव ने रन आउट किया. उन्होंने 35 गेंद में 36 रन बनाए. डेविड वॉर्नर 56 रन बनाकर युजवेंद्र चहल को विकेट दे बैठे.

स्टीवन स्मिथ ने 60 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन वो 69 रन बनाकर आउट हो गए. दो गेंद बाद स्टोयनिस को भी भुवी ने बोल्ड कर दिया. ख्वाजा 42 रन पर बोल्ड हुए, उन्हें बुमराह ने पैवेलियन की राह दिखाई. मैक्सवेल को युजवेंद्र चहल ने 28 रन के निजी स्कोर पर आउट किया.

इससे पहले भारत के लिए सबसे ज्यादा शिखर धवन ने 117 रन बनाए. ये वनडे में उनका 17वां शतक है. भारत का पहला विकेट 127 रन पर गिरा. रोहित शर्मा 57 रन बनाकर कूल्टर नाइल का शिकार बने. हार्दिक पंड्या ने 27 गेंदों में 48 रन बनाए. धोनी 14 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली ने भी 77 गेंद में 82 रन बनाए. विराट कोहली ने वनडे का 50वां अर्धशतक लगाया.

इससे पहले रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 रन पूरे हो गए हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेजी से 2 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 पारियों में 2000 रन पूरे किए. सचिन ने ये कारनामा 40 पारियों में किया था. रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 355 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा ने धोनी को पीछे छोड़ दिया है.

loading...
आप की बात हम लिखेंगे jjpnewsdesk@gmail.com भेजें

जे जे पी न्यूज़ एक स्वतंत्र, गैर लाभकारी संगठन है हमारी पत्रकारिता को जारी और आज़ाद रखने के लिए आर्थिक मदद करें.