फिलिस्तीन से तनाव के बीच इजराइल ने मुख्य एयरपोर्ट बंद किया, कई एयरलाइन की उड़ान स्थगित

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच ताजा विवाद के बाद दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए इजराइल ने तेल अवीव के बाहर स्थित बेन गुरियन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को गुरुवार को बंद कर दिया है। इजराइल हवाईअड्डा प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि इस एयरपोर्ट से संचालित होने वाली उड़ानों को दक्षिणी रिसॉर्ट शहर इलियट के बाहर स्थित एक छोटे हवाई अड्डे, रेमन एयरपोर्ट पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि बेन गुरियन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शिफ्ट कर उड़ानों को दूसरे हवाई अड्डे से शुरू करने का उद्देश्य ये है कि इससे इजरायल को अपने आसमान की रक्षा में कार्रवाई की अधिक स्वतंत्रता मिल सकेगी। साथ ही किसी भी स्थिति में होने वाले नुकसान को कम किया जा सकेगा।

इस बीच दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए लुफ्थांसा और ऑस्ट्रियन एयरलाइंस ने फ्रैंकफर्ट, म्यूनिख और वियना से इजरायल के लिए अपनी नियोजित उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। फिलहाल शनिवार तक उड़ानों का संचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद की जा रही है।

बता दें कि रविवार को पूर्वी यरुशलम में स्थित अल अक्सा मस्जिद में इजरायली पुलिस के साथ संघर्ष में सैकड़ों फिलिस्तीनियों के घायल होने के बाद गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास ने इजरायल के खिलाफ रॉकेट हमले शुरू किए, जिसे विफल करते हुए इजराइल ने गाजा में तीव्र हवाई हमले किए, जिसमें बच्चों समेत करीब 30 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। इसके बाद फिलिस्तीनी विद्रोहियों ने एक बार फिर गाजा से इजराइल में 1,600 से अधिक रॉकेट दागे हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

रहें हर खबर से अपडेट जिसे कोई नहीं दिखाता
loading...