रुपयों में ईमान बिकता होगा, प्यार और विश्वास नहीं :राहुल गाँधी

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 78वें दिन पहली बार राहुल गांधी को बहन प्रियंका गांधी का साथ मिला. प्रियंका के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटा रेहान भी इस यात्रा में शामिल हुए. इससे पहले कर्नाटक में सोनिया गांधी राहुल की इस यात्रा में शामिल हुई थीं.

इस मोके पर राहुल गाँधी ने पाने भाषण में कहा कि किसानों के खिलाफ काले कानून आए, हमने लोकसभा में इस बारे में बात की. मोदी जी ने इससे पहले नोटबंदी की थी, मैंने छोटे व्यापारियों से बात की, उनके व्यापार एक के बाद एक खत्म हो रहे हैं. एमपी में हम चुनाव जीत गए. करोड़ों रुपए खर्च करके हमारे 20-25 विधायक खरीद लिए और सरकार बना ली. ऐसे में हमने सड़क पर उतरकर यात्रा करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि कुछ विधायकों को खरीद कर भाजपा ने गलतफहमी पाल ली, कि उसने हमें लोगों के दिलों से दूर कर दिया. उन्होंने कहा कि रुपयों में ईमान बिकता होगा, प्यार और विश्वास नहीं. जनता खुद जवाब देगी.

राहुल गांधी ने कहा कि देश में जो डर का मौहल है, हमने उसके खिलाफ ये यात्रा शुरू की है. हमारे सामने सारे रास्ते बंद हैं. चुनाव का रास्ता बंद है. न्याय व्यवस्था पर दबाव डाल रखा है. ऐसे में हमने सड़क पर उतरने का फैसला किया. हमने सोचा जनता से गले मिलें, किसानों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों की बात सुनें और उनसे जुड़ जाएं.

राहुल गांधी ने कहा कि हमने सोचा भी नहीं था कि महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में हमें इतनी शक्ति, इतना प्यार मिलेगा. राहुल ने कहा कि अभी मुझसे कमलनाथ ने पूछा राहुल आप थके नहीं ? भाइयों और बहनों, आप मेरा चेहरा देखिए क्या आपको मेरा चेहरा थका हुआ दिख रहा है ?

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...