तेजी से विकास की राह पर हैदराबाद का इंफ्रास्ट्रक्चर!

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

राज्य सरकार के प्रमुख कार्यक्रम रणनीतिक सड़क विकास योजना ने जुड़वां शहरों में यात्रा को आसान बना दिया है। सड़क आधारभूत संरचना और लंबे समय से चली आ रही ट्रैफ़िक समस्याओं के समाधान के लिए सरकार के उपाय अब सकारात्मक परिणाम ला रहे हैं।

राज्य सरकार के सड़क विकास योजना कार्यक्रम को हैदराबाद में बदलाव लाने के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में से एक माना जाता है।

राज्य सरकार ने कुछ साल पहले शहर की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए सड़क विकास योजना कार्यक्रम निर्धारित किया था जैसे कि सुरक्षित पेयजल उपलब्ध कराना, ट्रैफ़िक को विनियमित करना, यात्रा के समय को कम करना और यात्रा की गति को बढ़ाने के साथ-साथ वायु प्रदूषण को कम करना।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल ट्रैफ़िक की समस्या का समाधान करना था बल्कि भविष्य में शहर में बुनियादी ढांचे का निर्माण करना था।

शहर के ट्रैफ़िक को कम करने और बुनियादी ढांचे में सुधार के अलावा, व्यापक सड़क रखरखाव और सड़क विकास योजना कार्यक्रम के तहत कुछ महत्वपूर्ण सड़कों की मरम्मत की गई।

शहर के ट्रैफ़िक को कम करने के लिए नई लिंक सड़कों का निर्माण किया गया। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम द्वारा सड़क विकास योजना कार्यक्रम शुरू किए जाने के बाद शहर की सड़कों में बड़ा बदलाव आया है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के अधिकारियों ने माधवपुर केबल ब्रिज के अलावा 22 फ्लाईओवर, अंडरपास, रोड ओवर ब्रिज और रोड अंडर ब्रिज का निर्माण किया है।

फ्लाईओवर, अंडरपास, ग्रेड सेपरेटर, रोड ओवर ब्रिज के निर्माण से शहर के बड़े कॉरिडोर पर ट्रैफिक जाम कम हो गया और यात्रा का समय कम हो गया।

सड़क विकास योजना का एक उद्देश्य जुबली हिल्स, हाईटेक सिटी, कुकटपल्ली, पंजागुट्टा, एबिड्स, बचुपल्ली, चारमीनार, एलबी नगर, चंद्रयानगुट्टा सिकंदराबाद, अलवाल, कोम्पल्ली और जेठमेटला जैसे व्यस्त शहर केंद्रों पर यातायात के मुद्दों को संबोधित करना था।

पंजागुट्टा माधापुर माइंडस्पेस, गचीबोवली जुबली हिल्स, एचआईटीईसी सिटी और बायो-डायवर्सिटी जंक्शन जैसे शहर के विभिन्न हिस्सों में फ्लाईओवर अंडरपास और ग्रेड सेपरेटर के निर्माण के कारण लंबे समय से चली आ रही यातायात समस्याओं का समाधान किया गया था।

सरकारी अधिकारियों को उम्मीद थी कि यह कार्यक्रम चेन्नई, मुंबई और कोलकाता के बाद हैदराबाद को एक फ्लाईओवर शहर में बदल देगा।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...