अपना ज़मीर बेचने के लिए न मैं कभी तैयार था न कभी रहूंगा. मैं हमेशा कमज़ोरों के लिए लड़ता रहा और लड़ता रहूंगा: ओवैसी

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में एनडीए ने भले ही बाजी मार लिया है, लेकिन इस चुनाव में कई बदलाव भी देखने को भी मिले है. बिहार चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 सीटों पर कब्जा जमाया. एनडीटीवी से बात करते हुए उन्होंने बिहार चुनाव से जुड़े कई प्रमुख बातें साझा की.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ”पांच साल पहले हम लोग 6 सीट पर लड़े थे, पांच पर ज़मानत ज़ब्त हो गई थी और 6 सीट हार गए थे. फिर हम मेहनत करते रहे और सीमांचल की जनता की हम बात करते रहे. जनता ने हमें वोट दिया, मोहब्बत से नवाज़ा. ये अल्लाह का करम है. आगे और मेहनत करनी है.”

ओवैसी ने बंगाल चुनाव का भी जिक्र करते हुए कहा, ”अब पश्चिम बंगाल में पार्टी यूनिट के लोगों से बात करेंगे. कई हमारे नेताओं को टीएमसी ने झूठे केस में जेल में डाल दिया. यूपी में चुनाव तो हमने पहले लड़ा ही है. यूपी में हम जरूर लड़ेंगे. बंगाल में अभी फैसला करेंगे. पहले अपनी पार्टी के लोगों से बात करेंगे.

उन्होंने कहा, ”बिहार में पहले आरजेडी के लोगों से बात की थी. हमने तो कोशिश की थी. वो राज़ी नहीं थे हम क्या करें. बिहार का वोटर किसी का गुलाम नहीं है. जिन्होंने हमें वोट दिया उनका शुक्रिया. जो पार्टी समझती है कि वोटर हमारा गुलाम है और हम चाहें जैसे उसका इस्तेमाल करेंगे तो वो दिन चले गए. आपको काम करना पड़ेगा, लोगों का दिल जीतना पड़ेगा.”

ओवैसी ने कहा, ”बीजेपी का बी-टीम हमें कहा जाता है इस पर मुझे आपत्ति है. गुज़ारिश है कि ए टीम बना दो. जितना इल्ज़ाम लगाओगे उतना हौसला बढ़ेगा. लोगों ने ओवैसी की पार्टी का साथ दिया. हमारे घर पर जब हम 13 साल के थे, RSS के लोग हमारे घर पर आकर नारा मारकर भागते थे कि ओवैसी कब्रिस्तान या पाकिस्तान… हम तो ये सुनते आए हैं. हम अच्छा काम कर रहे हैं इसलिए हम पर झूठा इल्ज़ाम”

कार्टून बनाए जाने की बात पर ओवैसी ने कहा, ”कार्टून नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी का बना दें तो, मोदी और गांधी परिवार के कार्टून पर कयामत गिर जाएगी. मैं कार्टून बनाने वालों को मुबारकबाद देता हूं, लेकिन कार्टून बनाने वालों से हाथ जोड़कर विनती है प्रोफ़ेट का कार्टून मत बनाइए.”

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ”कांग्रेस बताए 1999 से 2012 तक क्या किया हमारे लिए. दुनिया की कोई ताकत असदुद्दीन ओवैसी को खरीद नहीं सकती. अपना ज़मीर बेचने के लिए न मैं कभी तैयार था न कभी रहूंगा. मैं हमेशा अपनी पार्टी के लिए लड़ता रहा और लड़ता रहूंगा. ये इनका फ़्रस्टेशन है. महाराष्ट्र में शिवसेना की गोद में बैठकर हनीमून मना रहे हैं. देश की जनता देख रही है. सेक्यूलरिज़्म को बदनाम ये लोग कर रहे हैं. हार मिल रही है तो क्रेडिट गांधी परिवार को नहीं दे रहे ओवैसी को दे रहे हैं. हम तो जाएंगे बंगाल.”

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...