यूपी के नोएडा में नमाज के दरमियान इमाम और नमाजियों पर आक्रमण

दिल्ली के पास ग्रेटर नोएडा के रामपुर माजरा गांव में शनिवार को कुछ लोगों के एक समूह ने एक मस्जिद में घुसकर इमाम और नमाजियों के साथ मारपीट की। घटना रात करीब साढ़े आठ बजे की है, जब लोग शाम की नमाज अदा कर रहे थे।

दनकौर पुलिस स्टेशन के सर्किल ऑफिसर ब्रज नंदन राय ने सोमवार को क्लेरियन इंडिया से बात करते हुए घटना की पुष्टि की और कहा कि पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 336 (दूसरों की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना) 295 (पूजा स्थल को अपवित्र करना) और 296 (धार्मिक सभा को अशांत करना) के तहत मामला दर्ज किया है।।

उन्होंने कहा कि हमलावरों की अभी पहचान नहीं हो पाई है। राय ने कहा कि पुलिस ने संदेह के आधार पर कुछ लोगों को उठाया लेकिन पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया क्योंकि उन्होंने दावा किया कि वे हमलावरों को नहीं जानते थे। उन्होंने कहा, “यह एक ही गांव के दो पक्षों के बीच झगड़ा था और ऐसा लगता है कि वे पंचायत करके मुद्दों को हल करना चाहते हैं।”

हिंदुस्तान टाइम्स ने घटना में घायल हुए एक व्यक्ति के रिश्तेदार रईसुद्दीन का हवाला दिया, जिन्होंने कहा कि उनके समुदाय के एक युवक का कथित तौर पर शुक्रवार को दूसरे समुदाय की एक महिला के साथ बहस हुई थी। महिलाओं ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहस के बारे में शिकायत की, जिसके बाद उन्होंने उन्हें “उन्हें सबक सिखाने” की धमकी दी।

रईसुद्दीन ने कहा, “उन्होंने हमले की साजिश रची और फिर रात में इमाम, मुहम्मद नासिर और मेरे रिश्तेदार मोहम्मद फतेह को घायल कर दिया, जब वे मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे।” रईसुद्दीन ने कहा कि महिला से बहस करने वाले युवक का इमाम और उसके रिश्तेदार से कोई संबंध नहीं था।

हमले के बाद सिर में नासिर और फतेह के पीठ में चोट लगने के कारण को नोएडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में मुसलमानों के खिलाफ घृणा अपराधों में वृद्धि देखी जा रही है, जिसमें लिंचिंग के मामले भी शामिल हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

रहें हर खबर से अपडेट जिसे कोई नहीं दिखाता
loading...