UAE मस्जिदों में इमाम के कमी पर , इंडोनेशिया ने फ़ौरन 200 इमाम भेजने का किया ऐलान

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

संयुक्त अरब अमीरात में इंडोनेशियाई राजदूत हुसैन बागिस ने बताया कि इंडोनेशिया शांति और सहिष्णुता के राजदूत के रूप में संयुक्त अरब अमीरात में 200 इमाम भेज रहा है।

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, यह पहल इस्लामिक मामलों और बंदोबस्ती के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए दोनों देशों के बीच एक समझौते का हिस्सा है। इसके लिए दोनों पक्षों ने पिछले साल जनवरी में एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए हैं।

राजदूत बागिस ने कहा कि,वर्तमान में, संयुक्त अरब अमीरात में विभिन्न मस्जिदों में इंडोनेशिया से केवल 12 इमाम हैं। अगले साल तक, हम 200 इमाम भेजेंगे जो संयुक्त अरब अमीरात की मस्जिदों में सेवा करेंगे ।

संयुक्त अरब अमीरात में इंडोनेशियाई इमाम अबू धाबी, अल ऐन, अल धफ़राह क्षेत्र, शारजाह, अजमान, फुजैराह, उम्म अल क्वैन और रास अल खैमाह में मस्जिदों में सेवा कर रहे हैं।

इंडोनेशिया में दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी है, इसकी 270 मिलियन आबादी में 90% से अधिक मुस्लिम हैं। राजदूत ने कहा कि उन्हें लगा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यूएई की मस्जिदों में अधिक इंडोनेशियाई इमाम सेवा नहीं कर रहे हैं।

राजदूत ने कहा ,हमारे पास बहुत बड़ी संख्या में इमाम हैं जिन्होंने कुरान को याद किया है और उच्च योग्य हैं। ये इमाम संयुक्त अरब अमीरात समुदाय के लिए इंडोनेशिया और इसके उदारवादी इस्लाम के राजदूत के रूप में काम करेंगे। इसी तरह वे यूएई के धार्मिक सहिष्णुता और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के मॉडल से भी सीखेंगे और घर लौटने पर इसे इंडोनेशिया में जनता के बीच ले जाएंगे ।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...