दिल्ली लाल किला हिंसा मामले में कोर्ट ने दीप सिद्धू सहित अन्य आरोपितों को भी 29 जून को पेश होने का नोटिस किया जारी

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली की एक अदालत ने दीप सिद्धू और अन्य आरोपितों के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर, लाल किले पर हुई हिंसा से संबंधित एक मामले में चार्जशीट का संज्ञान लिया है. अदालत ने दीप सिद्धू और अन्य आरोपितों को नोटिस जारी कर 29 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश होने को कहा है.

कोर्ट ने यह नोटिस दिल्ली पुलिस की ओर से लालकिले पर हिंसा मामले में गुरुवार को तीस हजारी कोर्ट में दाखिल की गयी अनुपूर्वक चार्जशीट पर जारी किया है. बताया जाता है कि दिल्ली पुलिस ने अनुपूर्वक चार्जशीट में कई और आरोपितों के नाम शामिल किये हैं.

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के सूत्रों के मुताबिक, किसान आंदोलन की आड़ में दिल्ली की सीमा पर स्थित सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर जैसा प्रदर्शन स्थल कुछ उग्र किसान नेताओं द्वारा लाल किले को कब्जे में लेकर बनाने की साजिश थी. कई आरोपितों के दर्ज बयानों और सबूतों के आधार पर नयी अनुपूर्वक चार्जशीट तैयार की गयी है.

दिल्ली पुलिस ने इससे पहले दावा किया था कि लाल किला हिंसा योजनापूर्ण थी. लाल किला हिंसा के लिए पहले से ही योजना बनायी गयी थी. 22 मई को अदालत में दाखिल की गयी चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू समेत कुल 16 लोगों को आरोपित किया है.

दिल्ली पुलिस ने लाल किला हिंसा मामले में मुख्य साजिशकर्ता दीप सिद्धू समेत 150 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, लाल किला हिंसा के दिन तलवारें लहराने वाले वांटेड मनिंदर सिंह को भी दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने अब तक विभिन्न थानों में कुल 44 प्राथमिकियां दर्ज की हैं.

 

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...