ईरान का दावा, ISIS के पतन के बाद अब नया संकट चाहता है अमेरिका

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

ईरान ने अमेरिका पर एक बार फिर से निशाना साधा है और आरोप लगाया है कि वह नया संकट क्षेत्र तलाश रहा है। उसने कहा कि आईएसआईएस का पतन हो गया है और इसलिए अमेरिका यह कदम उठा रहा है।

ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शामखानी ने अमेरिका पर इस्लामिक स्टेट (IS) आतंकवादी समूह के पतन के बाद क्षेत्र में ‘एक नया संकट’ उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार विदेश मंत्री फैसल मेकदाद शामखानी ने मंगलवार को सीरिया के दौरे पर एक बैठक में कहा कि सीरिया और इराक में दाएश (IS) के पतन के साथ-साथ प्रतिरोध मोर्चे की जीत को लेकर अमेरिका बहुत गुस्से में है और एक नए संकट की तलाश में है।

शामखानी ने चेतावनी दी कि अमेरिका और इस्राइल द्वारा सीरिया में सुरक्षा संकट पैदा करने से पूरे क्षेत्र के लिए खतरनाक परिणाम हो सकते हैं। ईरानी सुरक्षा अधिकारी ने सीरिया, फिलिस्तीन और लेबनान के खिलाफ लगातार इजरायली हवाई हमलों की निंदा करते हुए कहा कि ‘प्रतिरोध’ ही इजरायल की आक्रामकता का सामना करने का एकमात्र साधन है। शामखानी ने तेहरान-दमिश्क के राजनीतिक और सुरक्षा संबंधों की एकजुटता की ओर इशारा किया और दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों के और विकास का आवाहन किया।

अपने हिस्से के लिए, मेकदाद ने सीरियाई राष्ट्र और सरकार के समर्थन के लिए ईरान को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि विदेशी प्रायोजित आतंकवादी समूहों की हार और अरब देश में सापेक्ष स्थिरता की स्थापना के बाद द्विपक्षीय सहयोग में एक नया अध्याय शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि सीरिया में अमेरिकी सेना की मौजूदगी देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन है। ईरान 2011 से सशस्त्र विद्रोहियों के खिलाफ लड़ाई में सीरियाई सरकार का एक प्रमुख सहयोगी रहा है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...