रमजान में इरफान को मिली खुशखबरी,CPL की ड्रॉफ्ट सूचि में किया गया शामिल,इस लीग में शामिल होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन सकते हैं पठान

भारतीय हरफनमौला क्रिकेटर इरफान पठान को कैरिबियन प्रीमियर लीग में शामिल किया गया है,इस लीग में शामिल होने वाले पठान पहले भारतीय क्रिकेटर होंगे, सीपीएल 2019 के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट घोषणा गुरुवार को की गई जिसमें इरफान में एकमात्र भारतीय हैं।

अगर इरफान सीपीएल की नीलामी में खरीद लिए जाते हैं तो वह किसी बड़ी विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। बता दें कि इरफान पठान पिछले 2 सीजन में आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने आईपीएल में अपना आखिरी मैच साल 2017 में गुजरात लायंस की ओर से खेला था और साल 2016 में वह पुणे की ओर से सिर्फ 4 ही मैच खेल पाए थे।

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इरफान पठान ने भारत की ओर से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 301 विकेट हासिल किए है। इसके अलावा इरफान के नाम 2800 से ज्यादा इंटरनेशनल रन दर्ज हैं।

कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में वेस्टइंडीडज के अलावा 20 अन्य देशों के रिकॉर्ड 536 क्रिकेटरों को शामिल किया गया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग की नीलामी 22 मई को लंदन में आयोजित की जाएगी जिसमें 6 टीमें एलेक्स हेल्स, राशिद खान, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी जैसे विदेशी खिलाड़ियों के अलावा आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे घरलू खिलाड़ियों पर दाव लगाएंगी।कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में भारत के इरफान पठान के अलावा बरमुडा और ओमान का 1-1 खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा यूएसए, स्कॉटलैंड, केन्या, नेपाल, हांगकांग और कनाडा जैसी एसोसिएट टीमों के खिलडियों को भी ड्रॉफ्ट में जगह मिली है।

गौरतलब है कि कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का आयोजन 4 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच होना हैं। पहले ये टूर्नामेंट 21 अगस्त से शुरू होना था लेकिन भारत के दौरे की वजह से इसकी तारीख आगे बढानी पड़ी।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...