गुब्बारे बमों के जवाब में इजरायल ने गाजा में हमास के हथियार ठिकानों पर किया हमला

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

गाजा सीमा के पास एशकोल क्षेत्रीय परिषद में शनिवार दोपहर को आग लगने के बाद इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) के विमान ने हमास के रॉकेट लॉन्चिंग पैड और हथियार निर्माण सुविधा पर हमला किया।

इज़राइल फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज के एक प्रवक्ता ने बताया कि आग गाजा से लॉन्च किए गए एक आग लगाने वाले गुब्बारे के कारण लगी थी।

इस हफ्ते यह दूसरी बार है जब भारतीय वायुसेना ने गाजा को निशाना बनाया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को भारतीय वायुसेना के एक विमान ने गाजा में हमास के हथियार निर्माण संयंत्र पर हमला किया।

इस सप्ताह इस्राइल द्वारा सिलवान के पूर्वी यरुशलम पड़ोस में एक फिलिस्तीनी दुकान को ध्वस्त करने के बाद इस सप्ताह तनाव बढ़ गया है, पुलिस और जलूस निकालने वाले के बीच झड़पें शुरू हो गई हैं, जिन्होंने अधिकारियों पर पवित्र शहर में निर्माण परमिट के भेदभावपूर्ण प्रवर्तन का आरोप लगाया था।

इज़राइली पुलिस द्वारा अनुरक्षित एक बुलडोजर ने पड़ोस में एक कसाई की दुकान को ध्वस्त कर दिया, जिसे अल-अक्सा मस्जिद, इस्लाम में तीसरा सबसे पवित्र मंदिर और इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष में सबसे संवेदनशील स्थल द्वारा अनदेखा किया जाता है।

इस बीच, बसने वालों ने शुक्रवार को वेस्ट बैंक एव्याटार चौकी को खाली कर दिया, जब एक समझौता हुआ कि साइट पर एक इज़राइल रक्षा बल (IDF) सेना का अड्डा स्थापित किया जाएगा। नागरिक प्रशासन द्वारा मूल्यांकन के छह महीने के भीतर भूमि की कानूनी स्थिति का फैसला किया जाएगा।………….

बेता और यत्मा गांव के फिलिस्तीनियों का दावा है कि जमीन उनकी है।…. लेकिन सामरिया क्षेत्रीय परिषद और नाहला आंदोलन, जिसने एव्यातार पहल की अगुवाई की, उस दावे पर विवाद किया है और तर्क दिया है कि इसे राज्य की भूमि के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...