बैतूल मक़दिस की मरते दम तक हिफाज़त करना हमारा फ़र्ज़ है :किंग सलमान

रियाज़ (जे जे पी ) इस्लामिक देशों के प्रमुखों ने इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल पर फिलिस्तीनी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया। सऊदी अरब के किंग सलमान ने कहा कि फिलिस्तीन हमारा मुख्य मुद्दा है, जब तक कि उसने मक्का में 14 वें इस्लामिक सहयोग संगठन का संगठन नहीं खोल दिया।

किंग सलमान ने जेरुसलम का जिक्र करते हुए कहा, ” हम अल-कुद्स अल-शरीफ की ऐतिहासिक और कानूनी स्थिति को प्रभावित करने वाले किसी भी उपाय के बारे में अपनी अप्रतिम अस्वीकृति की पुष्टि करते हैं।

किंग सलमान ने ओआईसी में 57 देशों के नेताओं और प्रमुखों से कहा, “हमें उम्मीद है कि शिखर सम्मेलन प्रगति, विकास और समृद्धि के लिए इस्लामी देशों की आकांक्षाओं को प्राप्त करेगा।” उन्होंने यह भी दोहराया कि आ’तंकवा”द और इसे प्रायोजित करने वालों का सामना करने का प्रयास किया जाना चाहिए।

किंग सलमान ने ईरानी समर्थित आ’तंकवा’दी समूहों पर अरब खाड़ी में तेल टैंकरों पर हाल के हम’लों का दोष भी लगाया। “इस पवित्र महीने के दौरान, दो सऊदी तेल टैंकरों सहित वाणिज्यिक जहाजों को आतंकवादी तोड़फोड़ के लिए संयुक्त अरब अमीरात के क्षेत्रीय जल के पास किया गया था।

यह समुद्री यातायात और क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है। साथ ही, सऊदी अरब के साम्राज्य में दो तेल पंप स्टेशनों पर ईरानी समर्थित आतंकवादी मिलिशिया द्वारा शुरू किए गए ड्रोन द्वारा हमला किया गया था, “किंग ने कहा,” “हम इस बात पर जोर देते हैं कि ये विध्वंसक आ’तंकवा’दी न केवल किंगडम और खाड़ी क्षेत्र को निशाना बनाते हैं, बल्कि नेविगेशन और विश्वव्यापी आपूर्ति की सुरक्षा भी करते हैं।”

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...