जावेद शमीम की जगह जगमोहन को बनाया बंगाल का नया एडीजी, ममता सरकार ने लगाया चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप

पश्चिम बंगाल : राज्य में चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है।साथ ही चुनाव की तैयारियां ज़ोर-शोर से चल रही है। वहीं दूसरी ओर चुनाव आयोग ने हिंसा और कानून व्यवस्था को लेकर कड़ी कार्यवाही करनी शुरू कर दी है।

इसी के मद्देनजर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लेते हुए एडीजी जावेद शमीम को हटाकर उनकी जगह जगमोहन को नया एडीजी और आईजी घोषित किया है।

आपको बता दें कि आगामी 27 मार्च को बंगाल में पहले चरण का मतदान होगा। इसी के चलते राज्य में आचार संहिता लागू कर दी गई है तथा चुनाव आयोग द्वारा राज्य की कानून व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।चुनाव की तारीख की घोषणा होते ही राज्य के एडीजी जावेद शमीम की जगह जगमोहन को दे दी गई।

तृणमूल कांग्रेस पार्टी के एमपी सौगत राय ने चुनाव आयोग के इस फैसले पर प्रतिक्रिया जताते हुए चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ” सीएम ममता बनर्जी ने पहले ही कहा था कि चुनाव आयोग मोदी और अमित शाह के निर्देशों पर काम कर रहा है तथा पक्षपातपूर्ण ढंग से कार्यवाही कर रहा है।

आपको बता दें कि कुछ ही समय पहले ममता बनर्जी ने जावेद शमीम को नया एडीजी बनाया था। राज्य का एडीजी (Additional Director General) चुनाव आयोग के साथ मिलकर नोडल एजेंसी के रूप में काम करता है तथा राज्य की कानून व्यवस्था देखता है।

चुनावी घमासान को देखते हुए पश्चिम बंगाल में बीजेपी सहित विरोधी दल लगातार राज्य में हिंसा की आशंका जता रहे हैं। पिछले दिनों राज्य में हुई बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के रथ पर हमला हुआ था। जिसके खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की थी। जिसके बाद ही चुनाव आयोग ने जावेद शमीम को पद से हटाकर 1991 बैच के आईएएस जगमोहन को यह पदभार दिया है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...