मोदी देश के चौकीदार नहीं, धन्नासेठों के दरबान हैं:कन्हैया कुमार

नई दिल्ली :प्रसार भारती ने ऑल इंडिया रेडियो के राष्ट्रीय चैनल और पांच शहरों में रीजनल ट्रेनिंग एकेडमी को तत्काल प्रभाव से बंद करने फैसला पर कन्हैया कुमार ने ट्वीट के जरिये मोदी सर्कार पर प्रहार किया है कन्हैया ने कहा कि ऑल इंडिया रेडियो के नेशनल चैनल को बंद करने का फ़ैसला करके मोदी सरकार ने एक बार फिर अपना असली चेहरा दिखा दिया है। मोदी जी प्राइवेट सेक्टर के निराले रॉबिन हुड हैं। सरकारी संस्थाओं को बंद कराके प्राइवेट सेक्टर की दुकान चमकाते हैं। ये देश के चौकीदार नहीं, धन्नासेठों के दरबान हैं।

आप को बता दें कि 32 साल तक चले आॅल इंडिया रेडियो के राष्ट्रीय चैनल के पास कार्यक्रमों का समृद्ध खजाना था इसमें कई महत्वपूर्ण राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक हस्तियों के इंटरव्यू, भारत रत्न पंडित भीमसेन जोशी, पं. कुमार गंधर्व, मल्लिकार्जुन मंसूर, एन. राजम जैसे शास्त्रीय संगीतज्ञों की रिकॉर्डिंग मौजूद है। प्रसार भारती ने 3 जनवरी को एक आदेश जारी कर राष्ट्रीय चैनल और आकाशवाणी के सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को डिजिटाइज कर उसके संरक्षण के लिए दिल्ली स्थित आर्काइव सेंटर भेजने को कहा है।

ऐसा इस लिए किया गया है टेक खर्चों में कटौती हो । साथ ही सेवाओं को और ज्यादा तर्कसंगत बनाया जा सके। शाम 6 से सुबह 6 बजे तक प्रसारित होने वाला राष्ट्रीय चैनल 1987 में शुरू हुआ था

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...