हिंदू लड़की ने मुस्लिम लड़के से रचाई शादी, विश्व हिन्दू परिषद का हंगामा, करवा रहा है पुलिस से जांच

उत्तर प्रदेश:लगता है कानपुर पुलिस की गाज अब हिंदू मुस्लिम कपल्स पर गिरने वाली है। कानपुर के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में पिछले 2 वर्षों में हिंदू मुस्लिम शादी के जोड़ों के मामले में एक लिस्ट तैयार की गई है। जिसकी जांच के लिए 9 सदस्यों की एक टीम बनाई गई है। जिसमें डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। इस टीम का नाम “लव जिहाद” रखा गया है।
दरअसल दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों ने लव जिहाद के मामले सामने आने पर मुस्लिम युवकों पर आरोप लगाए हैं। इसी संबंध में एक ताज़ा मामला एक युवती से जुड़ा है। जिसमें उस युवती ने जज के सामने गवाही दी कि उसने अपनी मर्ज़ी से एक मुस्लिम युवक से विवाह किया है।
कानपुर रेंज के महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि जांच में पता चलेगा कि क्या ऐसे मामलों में मुस्लिम युवाओं का क्या संबंध है। टीम साज़िश के एंगल से भी जांच करेगी कि क्या युवकों को विदेशों से फंड तो नहीं दिया जा रहा।

जांच के अंतर्गत ऐसे जोड़ों को इकट्ठा किया जाएगा और उनके परिवार के सदस्यों के ब्यान दर्ज कराए जाएंगे । साथ ही मुस्लिम युवकों की कॉल डिटेल के साथ-साथ बैंक खातों की भी जांच की जाएगी।
मोहित अग्रवाल ने अपने ब्यान में यह भी बताया कि जांच के लिए हाल ही में कुछ लोगों के एक समूह ने उनसे मुलाकात की है। हालांकि उन्होंने अपनी पहचान उजागर करने से इंकार कर दिया , बस इतना बताया कि वह स्थानीय हैं। वही कानपुर एसएसपी दीपक गुप्ता ने बताया कि टीम पड़ताल कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इन मामलों के पीछे कोई योजना तो नहीं है।
डीएसपी विकास कुमार पांडे की अगुवाई में पुलिस ऐसे 11 मामलों की जांच कर रही है। जांच 1 सप्ताह पहले शुरू हो चुकी है और इसके जल्द ही पूरा होने की उम्मीद है।

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...