केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान गुजरात की सभी विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव , कांग्रेस-भाजपा पर बोला हमला

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में गुजरात की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी प्रमुख केजरीवाल ने सोमवार को अहमदाबाद में इसका ऐलान करते हुए कांग्रेस-भाजपा के बीच राज्य में गठजोड़ का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी को अपना माल सप्लाई करती है.

अरविंद ये बातें गुजरात के अहमदाबाद में पार्टी के नये राज्य कार्यालय के उद्घाटन के दौरान कही.

आप पार्टी के प्रमुख ने कहा कि गुजरात के लोग सोचते हैं कि अगर दिल्ली में 24 घंटे मुफ्त बिजली मिल सकती है तो गुजरात में बिजली इतनी महंगी क्यों है? अगर दिल्ली के स्कूल और अस्पताल 5 साल में अच्छे हो सकते हैं तो 70 साल में गुजरात में क्यों अच्छे नहीं हुए? अब होंगे अच्छे, अब बदलेगा गुजरात.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोगों ने आजादी की लड़ाई में बहुत बड़ी भूमिका निभाई. देश के सबसे बड़े नेता गुजरात की धरती ने दिए. यहां के आम लेगों ने बड़ी से बड़ी शहादतें दीं. देश आजाद हुआ, पूरा देश रियासतों में बंटा हुआ था. फिर सरदार पटेल ने बीड़ा उठाया, पूरे देश को इकट्ठा किया. गुजरात के आम लोगों ने भी बड़ी कुर्बानियां दी.

उन्होंने कहा, ‘पिछले 27 साल से गुजरात में एक ही पार्टी की सरकार है. ये 27 साल ये दोनों पार्टियों के गठजोड़ की कहानी है. दोनों की दोस्ती की कहानी है. कहते हैं मुझे नहीं पता है, कांग्रेस भाजपा की जेब में है. जब-जब भातीय जनता पार्टी को जरूरत होती तो माल कांग्रेस सप्लाई करती है. ऐसे कैसे चलेगा.’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 75 साल बीजेपी -कांग्रेस की कहानी है. गुजरात की आज जो हालत है वो भाजपा -कांग्रेस की करस्तानी है.

इसुदान गांधवी के इस दौरान आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने को लेकर आप प्रमुख ने कहा, ‘जब किसी का करिअर खत्म हो जाता है, जब किसी को कोई पूछने वाला नहीं होता. तब अगर छोड़छाड़ के राजनीति में आए तो समझ में आता है. अगर कोई अपने करिअर के पीक पर हो, करिअर को छोड़ दे, करिअर को लात मार के राजनीति में आए तो वो गुजरात के लोगों के लिए आ रहा है!’

उन्होंने कहा, ‘पिछले कुछ सालों से इसुदान जी अपने TV Channel के और अपने कार्यक्रम के जरिए एक-एक आम गुजराती की आवाज बने हुए हैं. आवाज उठाते हैं. लोग उनके साथ अपने को रिलेट करते हैं. गुजरात का हर व्यक्ति इसुदान के साथ रिलेट करता है. लेकिन सिस्टम के बाहर रहकर आवाज उठाकर समस्याओं के समाधान की अपनी एक सीमा है. सिस्टम के बाहर रहकर हम नुक्स कर सकते हैं, शोर कर सकते हैं,न्यूज में दिखा सकते हैं, आंदोलन कर सकते हैं, टीवी में डिबेट करा सकते हैं, लेकिन अगर सामने वाली सारी पार्टियां मिली हुई हों. उनको सुनने की जरूरत ही नहीं हो.’

आप आदमी पार्टी के मुखिया ने कहा कि सामने वाली पार्टी कहती है कि हमें सुनना ही नहीं है जो करना है कर लो. जितनी आवाज उठाना हो उठा लो, चुनाव का नतीजा हमें पता है, जीतना हमें ही है. तो फिर क्या करेगा कोई आदमी. इन्होंने तय किया कि अब सिस्टम के अंदर जा के, कीचड़ के अंदर उतर कर कीचड़ को साफ करना होगा. समझता हूं कि यह इनका बहुत बड़ा त्याग है.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...