लाखों भारतीय पिछले कई महीनों से UAE में कैद

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

संयुक्‍त अरब अमीरात में रहने वाले लाखों भारतीय पिछले कई महीनों से कैद होकर रह गए हैं। यूएई से भारत के लिए फ्लाइट बंद हैं और यह बैन लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कई भारतीय तो कोरोना काल में बेरोजगार हो गए है लेकिन उन्‍हें फ्लाइट बैन(flight ban) की वजह से मजबूरी में यूएई में ही रहना पड़ रहा है। यूएई(UAE) की सरकारी कंपनी एतिहाद एयरवेज ने भारत से अपनी उड़ानों का संचालन 2 अगस्त तक के लिए निलंबित कर दिया है। आइए जानते हैं कि भारत से यूएई के लिए उड़ान शुरू होने पर क्‍या ताजा अपडेट है.

गल्‍फ न्‍यूज के मुताबिक भारत से उड़ानों पर यूएई के नैशनल इमरजेंसी क्राइसिस और डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने 22 अप्रैल को निलंब‍ित कर दिया था। यह प्रतिबंध जारी है और अभी एतिहाद एयरवेज ने प्रतिबंध को 2 अगस्‍त तक के लिए बढ़ा दिया है। एमिरात एयरलाइंस की ओर से 23 जुलाई को जारी किए गए बयान के मुताबिक जो व्‍यक्ति पिछले 14 दिनों में किसी भी तरह से भारत की यात्रा पर गया हो उसे दुनिया के किसी भी हिस्‍से यूएई आने की अनुमति नहीं होगी।

गत 22 अप्रैल से यूएई से भारत आने वाली सभी तरह की उड़ान निलंबित हैं। यही नहीं ट्रांजिट पैसेंजर को लेकर आने वाले फ्लाइट्स को भी बैन कर दिया गया है। हालांकि ऐसी उड़ानों को छूट दी गई जो यूएई के रास्‍ते भारत जाती हैं। इस बैन में यूएई के नागरिकों, यूएई के गोल्‍डेन वीजा धारक और राजनयिक मिशनों के सदस्‍यों कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आने की छूट दी गई है।

एतिहाद एयरवेज ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल(official twitter handle) पर एक यात्री को रिप्लाई करते हुए लिखा कि हमें अभी-अभी इस बात की पुष्टि मिली है कि भारत से उड़ानें 2 अगस्त तक स्थगित हैं। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से यकीन से नहीं कह सकते कि इस प्रतिबंध को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा, क्योंकि यह यूएई के अधिकारियों पर निर्भर करता है। शेड्यूल की अनिश्चितता के कारण आपको वेबसाइट पर फ्लाइट्स की उपलब्धता दिखाई नहीं दे रही है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...