राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, बोले -रसोई गैस सिलेंडर के दाम में फिर से 25 रुपए का इजाफा…

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में फिर से इजाफा कर ग्राहकों पर महंगाई का बोझ डाला है। बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1 सितंबर से 25 रुपए बढ़ गई है। 15 दिन में ही गैर-सब्सिडी वाला LPG सिलेंडर 50 रुपये महंगा हो चुका गया है। इससे पहले पेट्रोलियम कंपनियों ने 18 अगस्त को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा किया था। जुलाई में भी सिलेंडर के दाम बढ़ाए गे थे। वहीं 19 किलोग्राम कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 75 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

1 जनवरी से 1 सितंबर तक रसोई गैस की कीमत में 190 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं 19 किग्रा वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की बात करें तो दिल्ली में इसकी कीमत 1693 रुपये है। कोलकाता में भाव 1772 रुपये, मुंबई में 1,649 रुपये और चेन्नई में 1,831 रुपये प्रति सिलेंडर हो गए हैं। रसोई गैस की कीमत पिछले सात सालों में दोगुनी से अधिक हो गई हैं। 1 मार्च 2014 को 14.2 किलोग्राम रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 410.5 रुपये थी। सरकार ने हर महीने कीमतों में इजाफा करके एलपीजी पर मिलने वाली सब्सिडी को खत्म कर दिया है। हर महीने दाम में बढ़ोतरी के चलते मई 2020 तक सब्सिडी खत्म हो गई।

कांग्रेस के साबिक सदर राहुल गांधी ने घरेलू रसोई गैस (LPG) के बढ़ते दामों को लेकर बुधवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि मुल्क नाइंसाफी के खिलाफ एकजुट हो रहा है। कांग्रेस पार्टी पेट्रोल, डीजल और LPG की कीमतों में वृद्धि को लेकर सरकार पर लगातार हमला करती रही है और केन्द्र सरकार द्वारा लगाए गए कुछ करों को हटाकर इन उत्पादों के दाम कम करने की मांग कर रही है।

गांधी ने ट्वीट किया कि जनता को भूखे पेट सोने पर मजबूर करने वाला खुद मित्र-छाया में सो रहा है, लेकिन अन्याय के खिलाफ देश एकजुट हो रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने हैशटैग bjp की लूट के खिलाफ भारत’ लिखते हुए चार महानगरों में इस साल जनवरी से लेकर अभी तक, LPG गैस सिलेंडर के दामों में हुई वृद्धि की एक सूची भी साझा की।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...