BJP शासित सरकार में मध्य प्रदेश की सीमेंट कंपनी ने किया करोड़ों रुपये की GST चोरी

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

मध्य प्रदेश: GST खुफिया अधिकारियों ने एक तलाशी अभियान में 17 करोड़ रुपये की कर चोरी का खुलासा किया है। जो मध्यप्रदेश के सतना में एक प्रमुख सीमेंट निर्माता GST चोरी में शामिल था । अधिकारियों ने इसके एक डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि खोजों ने संकेत दिया है कि MP और UP के राज्यों में GST के भुगतान के बिना पर्याप्त मात्रा में सीमेंट और क्लिंकर की आपूर्ति अवैध तरीके से की गई है। यह भी पता चला कि जनवरी-जुलाई 2020 से कंपनी के औपचारिक रिकॉर्ड में जो घोषित किया गया है उससे अधिक में चार लाख टन से अधिक चूना पत्थर की खरीद की गई है।

GST इंटेलिजेंस ने कहा कि चूना पत्थर की खरीद को दबाने से, कंपनी ने अतिरिक्त सीमेंट और क्लिंकर का निर्माण किया होगा, जिसे जीएसटी के भुगतान के बिना दोनों राज्यों में विभिन्न डीलरों और इकाइयों को स्पष्ट रूप से आपूर्ति की गई है। प्रारंभिक अनुमानों के अनुसार, इस अवधि के दौरान लगभग 15.1 करोड़ रुपये के जीएसटी चोरी का संदेह है। निष्कर्षों में कंपनी द्वारा बनाए गए औपचारिक रिकॉर्ड की तुलना में स्टॉक में 12 लाख से अधिक सीमेंट बैग की कमी भी शामिल है। इसे जोड़ते हुए, अधिकारियों ने वर्ष 2018 में कुछ महीनों की अवधि के लिए 7.5 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी क्रेडिट का खुलासा करने वाले कंपनी अधिकारियों से नकद लेनदेन के निजी रिकॉर्ड भी बरामद किए, जिसमें लगभग 2.1 करोड़ रुपये का GST निहितार्थ था।

  • एक दुर्लभ मामले में, डीजीजीआई अधिकारी उन लोगों की भीड़ से घिरे हुए थे, जिन्होंने आधिकारिक कार्यवाही के लिए धमकी दी और हस्तक्षेप किया। नतीजतन, अधिकारियों को स्थानीय पुलिस को बुलाना पड़ा और सुरक्षा कवर के तहत ऑपरेशन चलाया गया। इस बीच, जून के महीने में, GST इंटेलिजेंस ने इंदौर में पान मसाला और तम्बाकू उत्पादों की विनिर्माण, आपूर्ति और बिक्री करके नौ महीनों में कथित रूप से 225 करोड़ रुपये के कर चोरी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पिछले दो वर्षों में कर चोरी लगभग 400 करोड़ रुपये होने का संदेह था।
Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...