मुकुल राय भी अपने दिल्ली सफ़र के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रहेंगे साथ

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता के दिल्ली सफर के दौरान मुकुल राय भी राजधानी जाएंगे। मुकुल हाल में बीजेपी छोड़कर TMC में लौटे हैं। अपनी पुरानी पार्टी में वापसी के बाद उनका यह पहला दिल्ली दौरा होगा। वे आधिकारिक तौर पर अभी भी बीजेपी के ही विधायक हैं। बीजेपी दलबदल विरोधी कानून के तहत मुकुल की विधानसभा सदस्यता रद कराने को आंदोलनरत है।

मुकुल ,ममता के साथ दिल्ली जाएंगे या अलग से, यह अभी स्पष्ट नहीं है, हालांकि ममता-मुकुल के एक साथ दिल्ली में होने को राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। तृणमूल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ममता मुकुल को अपने साथ दिल्ली ले जाना चाहती हैं जबकि पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि ममता के दिल्ली रवाना होने से पहले ही मुकुल वहां पहुंच जाएंगे।

TMC के महासचिव अभिषेक बनर्जी 21 जुलाई की रात दिल्ली जा रहे हैं। उसके अगले हफ्ते मुख्यमंत्री दिल्ली जा रही हैं यानी मानसून सत्र के समय TMC का शीर्ष नेतृत्व राजधानी में मौजूद रहेगा। सूत्रों ने बताया कि TMC , बीजेपी विरोधी सभी दलों को एकजुट करने में जुटी हुई है। इसमें मुकुल की भी अहम भूमिका होगी। वे दिल्ली में बीजेपी विरोधी विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बातचीत कर सकते हैं। पार्टी प्रवक्ता डेरेक ओब्रायन ने इस बाबत पिछले दिनों अकाली दल के राज्यसभा सदस्य नरेश गुजराल से मुलाकात की थी।

TMC के पक्ष में एक बात यह है कि उसकी कांग्रेस व वामदलों को छोड़कर किसी भी अन्य बीजेपी विरोधी दल के साथ प्रतिद्वंद्विता नहीं है। दूसरी तरफ हालिया संपन्न बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी शिकस्त देने के बाद बीजेपी विरोधी दलों की भी TMC पर नजर है। ऐसे में TMC संसद में बीजेपी विरोधी दलों की अगुआई कर सकती है। TMC संसद के मानसून सत्र में महिला आरक्षण बिल लाने की मांग को जोरदार तरीके से उठाने की तैयारी कर रही है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...