मां दुर्गा के रूप में नजर आएंगी ममता बनर्जी, पूजा पंडाल में दिखेगी मुख्यमंत्री की प्रतिमा

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त देने वाली TMC सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस साल दुर्गा पूजा में दुर्गा के रूप में नजर आएंगी. जाने-माने मूर्तिकार मिंटू पॉल इस प्रतिमा का निर्माण कर रहे हैं. कुम्हारटोली में बन रही फाइबर ग्लास की यह प्रतिमा कोलकाता की नजरुलपुर उन्नयन समिति के पूजा पंडाल में दिखेगी.

गौरतलब है कि 54 साल के मिंटू पाल ने 2015 में दुनिया की सबसे ऊंची दुर्गा प्रतिमा (88 फुट) का निर्माण करके सबको दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर दिया था. कोलकाता के देशप्रिय पार्क सार्वजनीन पूजा कमेटी के लिए तैयार की गई उस दुर्गा प्रतिमा को देखने के लिए इस कदर जनसैलाब उमड़ पड़ा था कि प्रशासन को बाध्य होकर दर्शन ही बंद कर देने पड़े थे.

प्रतिमा हूबहू मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जैसी होगी

बंगाल का दुर्गापूजा विश्व भर में प्रसिद्ध है तथा पूजा की तैयारी अभी से ही शुरू हो गई है. पूजा के दौरान थीम पूजा के साथ-साथ साज-सज्जा की जाती है. मिंटू पाल ने बताया,देवी दुर्गा की शक्ल और काया हूबहू मुख्यमंत्री जैसी होगी. ममता बनर्जी की लंबाई पांच फुट चार इंच है. इस प्रतिमा की ऊंचाई भी उतनी ही होगी. देवी को बार्डर वाली सफेद साड़ी पहनाई जाएगी, जैसा कि ममता बनर्जी पहनती हैं और उनके पैरों में ममता की ट्रेडमार्क हवाई चप्पल होगी. दुर्गा के हाथों में अस्त्रों के बजाय ममता सरकार के 10 प्रकल्पों के नाम लिखी दफ्तियां होंगी, जिनमें कन्याश्री, रूपश्री, सबूज साथी इत्यादि शामिल है.

15 दिनों के अंदर प्रतिमा बनकर हो जाएगी तैयार

मिंटू पाल ने बताया, मैंने दो दिन पहले ही प्रतिमा का निर्माण कार्य शुरू किया है. अगले 15 दिनों में इसके पूरे हो जाने की उम्मीद है. पूजा कमेटी के अध्यक्ष इंद्रनाथ बागुई ने बताया, जिस तरह मां अपने बच्चों की भलाई के लिए विभिन्न काम करती हैं, उसी तरह ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों की भलाई के लिए विभिन्न प्रकल्प शुरू किया है.हमारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से ही पूजा का उद्घाटन कराने की योजना है. इस बाबत जल्द मुख्यमंत्री कार्यालय को पत्र लिखा जाएगा. बता दें कि दुर्गा पूजा के दौरान ममता बनर्जी सैंकड़ों पूजा पंडाल का उद्घाटन करती हैं. हालांकि इस बार कोरोना महामारी के दौरान संभव है कि आयोजन को लेकर कुछ पाबंदियां लगाई जाएं.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...