लंदन में ट्रक हमले में मारे गए मुस्लिम परिवार के जनाज़े में उमड़ा मुसलमानों का जनसैलाब,भावुक हुआ पूरा देश

Flag-wrapped coffins are seen outside the Islamic Centre of Southwest Ontario, during a funeral of the Afzaal family that was killed in what police describe as a hate-motivated attack, in London, Ontario, Canada June 12, 2021. REUTERS/Carlos Osorio
किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

कई सौ लोग शनिवार को लंदन, ओंटारियो में एक मुस्लिम परिवार को श्रद्धांजलि देने के लिए एकत्र हुए, एक पिक-अप ट्रक के चालक द्वारा जानबूझकर मारे गए एक हमले में, जिसने कनाडाई लोगों को झकझोर दिया और प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आ’तंकवादी के रूप में निंदा की।

अफ़ज़ल परिवार के चार सदस्य , एक आदमी और उसकी पत्नी, उनकी किशोर बेटी और उसकी माँ – रविवार को अपने लंदन पड़ोस में टहलने के लिए निकले थे, जब एक काले रंग के पिकअप ट्रक में सवार एक 20 वर्षीय व्यक्ति ने उन्हें जानबूझकर टक्कर मार दी थी।

परिवार का पांचवां सदस्य, नौ वर्षीय लड़का गंभीर रूप से घायल हो गया।

शनिवार को सैकड़ों लोगों ने लंदन इस्लामिक सेंटर के बगल में एक बड़ी पार्किंग और एक फुटबॉल मैदान भर दिया, जहां एक निजी समारोह आयोजित किया गया था, परिवार के चार ताबूतों के चारों ओर एक सार्वजनिक स्मरण में शामिल होने के लिए प्रत्येक को एक कनाडाई ध्वज के साथ कवर किया गया था।

कनाडा में पाकिस्तान के राजदूत रज़ा बशीर तरार ने भीड़ से कहा, सचाई यह है कि उनके ताबूतों को सुंदर कनाडाई ध्वज में लपेटा गया है, यह इस बात का सबूत है कि पूरा कनाडाई राष्ट्र उनके साथ खड़ा है। सार्वजनिक सम्मेलन मुख़्तसर वितरण और दुआओं के साथ, कनाडा के प्रमुख नेटवर्क पर सीधा प्रसारण किया गया।

परिवार के एक सदस्य ने कहा, हम अपने दुख में अकेले नहीं हैं, शोक और सांत्वना के संदेशों ने उपचार के लंबे रास्ते पर मदद की है।

अंत्येष्टि मंडल तब एक कब्रिस्तान की ओर गया, जब लोगों ने एकजुटता दिखाने के लिए मार्ग को रेखांकित किया – 46 वर्षीय सलमान अफज़ाल, उनकी पत्नी मदीहा 44 , उनकी बेटी युमना, 15 और सलमान की माँ तलत, 74 के निजी दफन के लिए।

कई लोगों ने मुस्लिम समुदाय के समर्थन में या तो हरे रंग के रिबन पहने थे, या फिर युमना के पसंदीदा रंग मौवे पहने थे।

इस हमले ने मुस्लिम समुदाय और अन्य कनाडाई लोगों को भी बुरी तरह झकझोर दिया है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...