करोड़ों यूजर्स परेशान ,गूगल ने प्ले स्टोर से हटा दिया पेटीएम का ऐप्लीकेशन

नई दिल्ली :गूगल ने पेटीएम को बड़ा झटका दिया है। गूगल प्ले स्टोर से लोकप्रिय मोबाइल पेमेंट ऐप पेटीएम को हटा दिया गया है। पेटीएम पर गूगल की पॉलिसी का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। गूगल के मुताबिक वो किसी तरह के ऑनलाइन कैसिनो और जूए से जुड़े ऐप को किसी भी कीमत पर अपने प्लेटफॉर्म से प्रमोट नहीं करेंगे।

जिसके बाद यूजर्स इस ऐप का डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन Paytm सर्च करने पर कंपनी के अन्य ऐप्स पेटीएम फॉर बिजनेस (Paytm for business), पेटीएम मनी (Paytm money), पेटीएम मॉल (Paytm Mall) और कुछ अन्य अभी भी डाउनलोड के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं।

गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा, हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। इसमें यह भी शामिल है कि अगर कोई ऐप उपभोक्ताओं को किसी बाहरी वेबसाइट पर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है।

वहीं, पेटीएम की तरफ से एक ट्वीट कर बताया गया है कि प्लेस्टोर पर फिलहाल यह ऐप कुछ वक्त के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा। पेटीएम ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर लिखा, ‘डियर पेटीएमर्स, पेटीएम एंड्रॉयड ऐप नए डाउनलोड और अपडेट्स और अपलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। हम जल्द ही वापस आएंगे। आपका पूरा पैसा सुरक्षित है और आप पेटीएम सामान्य तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे।’

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...