मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने भारतीय वायु सेना को 4-1 से हराया

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

कोलकाता: स्थानीय पसंदीदा मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब ने रविवार को युबभारती क्रीरंगन (VYBK) में रेजिमेंटल पक्ष भारतीय वायु सेना (IAF) फुटबॉल टीम पर 4-1 से जीत दर्ज करके जोरदार अंदाज में अपना 130वां डूरंड कप अभियान शुरू किया।

किक-ऑफ से पहले, दोनों सेटों के खिलाड़ियों को पश्चिम बंगाल की माननीय मुख्यमंत्री और डूरंड कप उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि ममता बनर्जी ने बधाई दी।

मिलन सिंह ने मोहम्मडन के लिए गतिरोध को 19वें मिनट में तोड़ा, इससे पहले सेंटर-बैक अरिजीत सिंह ने 31वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। अजहरुद्दीन मल्लिक ने हाफ-टाइम के स्ट्रोक पर एक तिहाई जोड़ा और कोलकाता के दिग्गजों को तीन-गोल का कुशन दिया। टूटना।

भारतीय वायुसेना को 47वें मिनट में एक गोल वापस मिल गया, जिसकी बदौलत सौरव साधुखान ने फ्री-किक को अंजाम दिया, जिससे उनकी टीम में उम्मीद की किरण जगी। 77वें मिनट में सभी उम्मीदें धराशायी हो गईं जब मार्कस जोसेफ ने मोहम्मडन के लिए चौथा गोल दागकर तीन अंक हासिल किए।

स्थानीय पक्ष और 1940 में डूरंड कप जीतने वाला पहला नागरिक क्लब – मोहम्मडन एससी इस संस्करण में कोलकाता फुटबॉल के एकमात्र प्रतिनिधि हैं और वे गो शब्द से ही प्रमुख पक्ष देखते थे।

19वें मिनट में, मिलन सिंह की दूर से सट्टा स्ट्राइक ने भारतीय वायुसेना के गोलकीपर को 130वें डूरंड कप का पहला गोल करने के लिए रोक दिया। और मोहम्मडन के पक्ष में गतिरोध को तोड़ो।

ब्लैक पैंथर्स ने 31वें मिनट में एक सेकंड जोड़ा, इस बार अरिजीत सिंह के माध्यम से, जिन्होंने शेख फैयाज द्वारा पास से ही ले-ऑफ में टैप किया। हाफ के आखिरी मिनट में अजहरुद्दीन मलिक ने तीसरा गोल किया और ब्लैक पैंथर्स ने हाफ टाइम में 3-0 की बढ़त बना ली।

IAF, तीन गोल नीचे होने के बावजूद, एक शुरुआती लक्ष्य के साथ वापस आया, जिसे उन्होंने पुनः आरंभ करने के बाद हासिल किया। 47 वें मिनट में, पहले हाफ में अशोक कुमार की जगह लेने वाले सौरव साधुखान ने 18-यार्ड क्षेत्र के किनारे से बाएं फ्लैंक के नीचे फ्री-किक से गोल किया। मोहम्मडन के संरक्षक ज़ोथनमाविया ने इसे कवर किया था, लेकिन प्रयास के डुबकी और कर्ल से पकड़ा गया था।

घाटा कम करने के बाद भारतीय वायुसेना के खेमे में उम्मीद जगी थी।

71वें मिनट में उन्होंने मोहम्मद दानिश की ओर से गोल करने की लंबी दूरी की कोशिश की, जो एक गोल से चूक गए।

हालांकि 77वें मिनट में सभी उम्मीदें टूट गईं, जब 129वें डूरंड कप के शीर्ष स्कोरर और स्टार मार्कस जोसेफ ने स्थानीय दिग्गजों के लिए चौथा गोल जोड़ा और टीम के लिए ब्लैक एंड व्हाइट में मैच, सेट और मैच बना दिया।

“हम इतने अंतर से इस तरह के ऐतिहासिक टूर्नामेंट का अपना पहला मैच जीतकर बहुत खुश हैं। दूसरे हाफ में निराशाजनक, क्योंकि हमने एक गोल दिया लेकिन मैं समग्र प्रदर्शन से खुश हूं। हमें आगे जाकर बदलाव करना होगा क्योंकि हम कलकत्ता फुटबॉल लीग में भी भाग ले रहे हैं”, मोहम्मडन के मुख्य कोच एंड्री चेर्नशेव ने कहा।

मैन ऑफ द मैच, निकोला स्टोजानोविक ने कहा, टूर्नामेंट के आयोजन से बहुत खुश हूं। आज जीत में अहम भूमिका निभाकर मैं बहुत खुश हूं। मैं यहां अपने प्रवास से प्यार कर रहा हूं। मैं समर्थकों के लिए खुश हूं, वे जुलाई से हमारा समर्थन कर रहे हैं जब से हमने शुरुआत की है और प्रशिक्षण अच्छा रहा है। हमारे पास सीएफएल के मैच भी चल रहे हैं, इसलिए हमें अपना प्रदर्शन बनाए रखना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि हम दोनों टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करें।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज यहां पढ़ें

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...