मुस्लिम डॉक्टर ने सीमा पार करते हुए सिर से जुड़े हुए इजराइली जुड़वां बच्चों को अलग करने में की मदद

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली: भारतीय मूल के बाल चिकित्सा न्यूरोसर्जन ने इजराइली डॉक्टरों की मदद की है। उनका प्रयास सिर से जुड़ी जुड़वां जोड़ी का ऑपरेशन करने में सफल रहा। टाइम्स ऑफ इजराइल ने रिपोर्ट दी है… कि यहूदी इजराइली जुड़वां बच्चियों को अलग करने में लंदन के एक मुस्लिम डॉक्टर ने मदद करने पर अपना गर्व और खुशी का इजहार किया है। अखबार ने आगे बताया कि ये पहली बार है जब डॉक्टर नूरूल ओवैस जीलानी ब्रिटेन से बाहर सर्जरी करने को तैयार हो गए। उनसे सोरका अस्पताल के इजराइली डॉक्टरों ने संपर्क साधा था।

कश्मीर में पैदा हुए जीलानी लंदन के ग्रेट ओरमॉन्ड स्ट्रीट अस्पताल में सेवारत हैं….. बेर्शेबा में सोरोका यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर के स्टाफ ने सिर से जुड़ी जुड़वां बच्चियों के सफलतापूर्वक ऑपरेशन पूरा होने पर कहा कि बच्चियों के अब सामान्य जिंदगी जीने के लिए बड़े होने की संभावना है। डॉक्टर जीलानी के हवाले से अखबार ने रिपोर्ट दी कि सर्जरी करने के बाद उन्होंने कहा कि रिमाइंडर के तौर पर काम करना चाहिए कि दवा सभी डिवीजनों को पार करती है… डॉक्टर जीलानी ने चार अन्य सिर से जु़ड़े जुड़वां को सर्जरी कर अलग करने का काम किया है। जीलानी और उनके सहकर्मी प्रोफेसर डेविड डूनावे को ऐसे मामलों के लिए दुनिया का नामी विशेषज्ञ समझा जाता है।

अखबार ने लिखा, डॉक्टर नूरूल ओवैस गैर लाभकारी जेमिनी अन्टविंड को इस तरह के संचालन की योजना बनाने और करने के लिए निर्देशित करते हैं। सोरोका के डॉक्टरों को जब ऑपरेशन की तैयारी के लिए जरूरत पड़ी, तो उन्होंने उनसे मुलाकात की। नूरूल ओवैस जीलानी पहली बार ब्रिटेन से बाहर ऑपरेशन करने के लिए तैयार हो गए। अखबार ने उनके हवाले से रिपोर्ट दी है कि ये शानदार परिवार था जिसकी हमने मदद की। सभी बच्चे समान हैं, चाहे उनका रंग या धर्म कुछ भी हो। फर्क इंसानों ने बनाए हैं। एक बच्चा एक बच्चा है… डॉक्टर के नजरिए से हम सब एक हैं।… उन्होंने पाया कि ऑपरेशन की सफलता से परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं था।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...