नागपुर के बाद Akola में Lockdown, Pune में भी नाइट कर्फ्यू लगा

पुणे: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब राज्य सरकार ने पुणे में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। पुणे में 31 मार्च तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा, इसके साथ ही अकोला जिला प्रशासन ने सोमवार तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था।

नाइट कर्फ्यू के दौरान पुणे में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे. इसके साथ ही होटल, रेस्टोरेंट और बार को रात 10 बजे बंद करने का आदेश दिया गया है, हालांकि रात 10 से 11 बजे तक होम डिलिवरी सर्विस चालू रहेगी. इसके साथ ही होटल-रेस्टोरेंट को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलाने की निर्देश दिया गया है. नाइट कर्फ्यू के दौरान मॉल, बाजार, सिनेमाहॉल को भी रात 10 बजे तक बंद करने का आदेश दिया है. इसके अलावा शादी समारोह और तेरहवी में सिर्फ 50 लोगों को शामिल होने की मंजूरी दी गई है.

महाराष्ट्र के अकोला (Akola) में शुक्रवार यानी आज रात 8 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़ सारी दुकानें बंद रहेंगी.

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए उद्धव सरकार ने मुंबई से सटे ठाणे इलाके में लॉकडाउन की घोषणा के बाद जलगांव जिले में 3 दिन का जनता कर्फ्यू लगा दिया है. साथ ही नागपुर में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन और जलगांव में 12 से 14 मार्च तक ‘जनता कर्फ्यू’ की घोषणा की गई है. इसके अलावा नासिक में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...