नितीश ने लिया news websites के लिए बड़ा फैसला ,अब न्यूज़ पोर्टल को भी मिलेगा विज्ञापन

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

बिहार की नीतीश सरकार ने वेबसाइटों मीडिया पालिसी जारी कर दी है। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की तर्ज पर वेब मीडिया में भी विज्ञापन देगी बिहार सरकार। इसे लेकर बिहार मंत्रिपरिषद की बैठक में बिहार वेब मीडिया नियमावली-2021 को पिछले दिनों मंजूरी दे दी गई।

बिहार सरकार उन news websites को विज्ञापन देगी जो 2 साल से अस्तित्व में हैं. विज्ञापन पाने के लिए कई अन्य शर्तें भी हैं।

नई नियमवाली में वेबसाइटों मीडिया को पांच कैटेगरी में शामिल किया गया है। हर महीने में 50 लाख से जयदे यूनिक यूजर्स हर माह रखा गया है। सबसे कम प्रति माह पचास हजार से 1.5 लाख यूजर्स कैटेगरी है। बिहार सरकार के प्रचार के प्रकाशन और भुगतान के लिए सूचना जनसंपर्क विभाग को नोडल विभाग बनाया गया है।

ऐसी वेबसाइट जिनकी दर का निर्धारण भारत सरकार के DAVP द्वारा किया गया हो, उसी दर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में सूचीबद्धता के लिए उन्हें योग्य माना जाएगा। लेकिन, जिन वेबसाइट माध्यमों की डीएवीपी दर निर्धारित नहीं है, उन्हें इस नियमावली के संगत प्रावधानों के अनुसार DAVP दर से समानुपातिक दर से भुगतान किया जाएगा।

वेबसाइट को सूचीबद्ध करने के लिए प्रति माह हिट्स की संख्या न्यूनतम 50 हजार रखी गई है। यह गणना यूनिक यूजर प्रतिमाह के आधार पर की जाएगी। जो वेबसाइट मोबाइल फोन पर उपलब्ध नहीं हैं, उन्हें प्रचार के लिए सूचीबद्धता प्रदान नहीं की जाएगी।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...