उत्तर कोरिया के तानाशाह ‘किम जोंग’ के मिसाइल टेस्ट से भड़का जापान, पनडुब्‍बी से दागी ‘बैलिस्टिक ‘ मिसाइल

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया में एक साइट से लॉन्च की गई दो बैलिस्टिक मिसाइलों ने बुधवार दोपहर कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्वी तट समुद्र की ओर उड़ान भरी।

बयान में कहा गया है कि दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी खुफिया अधिकारी उत्तर कोरियाई प्रक्षेपणों के बारे में बेहद खुलासा का व्यवधान कर रहे हैं। इसने कहा कि दक्षिण कोरिया ने अपने उत्तर कोरिया विरोधी निगरानी प्रचलन को बढ़ाया है।

जापान के तट रक्षक ने पुष्टि की है कि दोनों वस्तुएं जापान और कोरियाई उपद्वीप के बीच के पानी में जापानी विशेष आर्थिक क्षेत्र के बाहर उतरी हैं। तटरक्षक बल ने कहा कि किसी जहाज या विमान के क्षतिग्रस्त होने की सूचना नहीं है।

डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति पद के दौरान आर्थिक लाभ के लिए किम के अपने शस्त्रागार का लाभ उठाने में विफल रहने के बाद उत्तर की परीक्षण गतिविधि को फिर से शुरू करने की संभावना राजनयिक फ्रीज पर बिडेन प्रशासन पर दबाव डालने का एक प्रयास है।

उत्तर कोरिया ने मार्च में दो छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों को पानी में दागकर बैलिस्टिक आज़माइश में एक साल का विराम समाप्त कर दिया, वाशिंगटन की प्रतिक्रिया और कुश्ती रियायतों को मापने के उद्देश्य से हथियारों के प्रदर्शन के साथ नए अमेरिकी प्रशासन का परीक्षण करने की परंपरा को जारी रखा।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...