देश में नफ़रत को बढ़ावा देने में आजतक नंबर 1,खबर नहीं ,ज़हर बेच रही है चित्रा:पत्रकार दिलीप मंडल

नई दिल्ली(जे जे पी)आजतक पर  एक कार्यक्रम पेश किया गाय था जिस को चित्रा त्रिपाठी ने होस्ट किया था जिसका शीर्षक था “मॉब लिंचिंग की ‘तलवार’ मुसलमान उठाएंगे हथियार!” इस हैडिंग को देखने के साथ ही चैनल के एजंडे को साफ़ तौर पर समझा जा सकता है। चैनल देश में अमन नहीं बल्कि लोगों को भड़का कर हिंसा को बढ़ावा देने चाहता है!

दरअसल, आजतक ने यह कार्यक्रम मॉब लिंचिंग के ख़िलाफ़ मुस्लिम धर्मगुरू कल्बे जवाद के एक बयान को लेकर किया था। जिस में उन्होंने ने कहा था कि मुसलमानों, दलितों और शोषितों से अपील है कि वे आत्मरक्षा के लिए हथियार खरीदें।

इसी बयान को आजतक ने और उस की ऐंकर ने अपने कार्यक्रम के ज़रिए मौलाना कल्बे जवाद के इस बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया और पीड़ित मुसलमानों को ही कटघरे में खड़ा कर दिया। चैनल ने यह स्थापित करने की कोशिश की कि मुसलमान अब मॉब लिंचिंग का जवाब हथियार से देंगे। जबकि बयान में कहीं भी हथियार चलाने का ज़िक्र नहीं है

इसी को देखते हुए दी प्रिंट के पत्रकार दलीप मंडल ने चित्रा और आजतक को आइना दिखाया है उन्होंने ने अपने ट्विटर पर लिखा कि “ये करके TRP मिल गई, दो पैसे ज्यादा कमा लिए, एक प्रमोशन एक्सट्रा लग गया, कंपनी बड़ी हो भी गई तो भी क्या. पत्रकारिता जब लोकतत्र और नैतिकता के बुनियादी सिद्धांतों से हट गई तो फिर सीधे जहर ही बेच लिया जाए. शर्मनाक ”

उन्होंने आगे लिखा भारतीय पत्रकारिता के इतिहास का सबसे शर्मनाक अध्याय. हम अभिशप्त हैं कि मीडिया ये सब होता हुआ देख रहे हैं. aroonpurie के होते हुए आज तक में हो रहा है, इसका मतलब है कि उनकी सहमति से ही हो रहा है.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...