सपा से गठबंधन कर सकते है ओवैसी, लेकिन इससे पहले ओवैसी का बबड़ा शर्त- मुस्लिम हो डिप्टी CM

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली: यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसकी तैयारी सभी पार्टियों ने युद्धस्तर पर शुरू कर दी है. हर नेता और कार्यकर्ता अपना पूरा दम पार्टी को जिताने में झोंक रहा है. इसी बीच AIMIM यूपी में अपनी जगह बनाने की कोशिश में है. AIMIM ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है.

असदुद्दीन ओवैसी की बड़ी शर्त
वहीं, हाल ही में AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि अगर सपा (PS)उत्तर प्रदेश में किसी मुसलमान को डिप्टी CM बनाती है तो वह उन्हें सपोर्ट करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

सीनियर मुस्लिम विधायक को बनाना चाहते हैं डिप्टी Cm
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, AIMIM ने कहा है कि भागीदारी संकल्प मोर्चा समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है. लेकिन इसमें हमारी एक शर्त यह रहेगी कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री भागीदारी संकल्प मोर्चे के किसी सीनियर मुस्लिम विधायक को बनाया जाए.

AIMIM 100 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार
गौरतलब है कि AIMIM यह घोषणा कर चुकी है कि वह उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने वाली है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने भी मीडियी तो दिए एक बयान में कहा है कि हम तो चाहते हैं कि इस बार यूपी में अगर बीजेपी को रोकना है तो SP-BSP के साथ हमारा भागीदारी संकल्प मोर्चा मिलकर लड़े. इससे मुसलमानों का बीस फीसद वोट बिखरने से बच जाएगा.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...