जब तक इजरायल का कब्जा समाप्त नहीं होगा तब तक शांति स्थापित नहीं होगी: फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बासी

फिलिस्तीन पर बार-बार इजरायल के हमलों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जोबाइडेन ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ फोन पर बात की। जोबाइडेन ने इजरायल और गाजा के बीच चल रहे तनाव को खत्म करने का आह्वान किया है और लंबे समय से चल रहे संघर्ष के दो-राज्य समाधान के लिए अपना समर्थन दोहराया है।

राष्ट्रपति जोबाइडेन ने शनिवार को फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ टेलीफोन पर बात की, जनवरी में पदभार ग्रहण करने के बाद से फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के साथ उनका पहला संपर्क था। उन्होंने गाजा पर विनाशकारी इजरायली बमबारी और इजरायली क्षेत्र पर फिलिस्तीनी प्रतिरोध समूहों द्वारा रॉकेट हमलों पर चर्चा की।

इस बीच, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति से इस्राइली हमलों के खिलाफ़ कार्रवाई करने का आह्वान किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने कहा कि जब तक इजरायल का कब्जा नहीं हटेगा तब तक शांति संभव नहीं है।

फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा के अनुसार, “जोबाइडेन ने राष्ट्रपति महमूद अब्बास से कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका क्षेत्र में हिंसा को कम करने के लिए संबंधित पक्षों के साथ बातचीत कर रहा हैं।” शेख जर्राह।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इजरायल 10 मई से गाजा पट्टी पर बमबारी कर रहा है, जबकि हमास फिलिस्तीनी पक्ष से इन हमलों का जवाब दे रहा है। गाजा में इजरायली सेना हमास के गढ़ों के अलावा आम नागरिकों को भी निशाना बना रही है। अब उसने अपनी सेना भी मैदान में भेज दी है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...