मुसलमानों के खिलाफ लोगों ने ली सामूहिक शपथ, कपिल सिब्बल बोले चुप रहने वाले सभी बराबर के दोषी हैं

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

धर्म के नाम पर कैसे मुसलमानों के खिलाफ लोगों ने ली सामूहिक शपथ? आखिर कब तक ऐसे मामलों में मूक दर्शक बनी रहेगी मोदी सरकार? क्या सरकार की चुप्पी दे रही है धार्मिक विवादों को बढ़ावा? वायरल वीडियो पर कैसे कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कसा तंज़?

आय दिन देश में हिन्दू मुस्लिम का मुद्दा गहराता जा रहा है। एक तरफ इस मामले में सियासत जारी है तो वहीं दूसरी तरफ आम लोग भी इस नफरत को कायम रखने में बराबर की हिस्सेदारी निभा रहे हैं। लोग धर्म के नाम पर इंसानियत का गला घोंटने के लिए तैयार हैं। लेकिन ताज़्ज़ुब इस बात पर है कि सरकार भी इस मामले में मूक दर्शक बनकर बैठी और कहीं न कहीं धर्म के नाम फैलाई जा रही नफरत में हो रही बढ़ोतरी की ये एक वजह भी है। बीते दिनों ही मुसलमानों के नरसंहार को लेकर उत्तराखंड से विवादित बयान सामने आया था। अभी ये मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब नफरत की इन्तेहाँ का सबूत देती एक और वीडियो सामने आई है। ये वीडियो कपिल सिब्बल ने शेयर की है और इसके साथ उन्होंने लिखा है कि क्या कोई सही सोच वाला भारतीय इसका समर्थन कर सकता है। ये हमारी हिंदू संस्कृति के मामूली तत्व नहीं हैं। चुप रहने वाले सभी बराबर रूप से इसके दोषी हैं। हालांकि इस वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि ये कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ की है।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के सामने आने के बाद यूज़र्स इसपर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूज़र ने लिखा है कि ये बदकिस्मती है कि हालात और बदतर होती जा रही है और ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि इस बंटवारे को रोकने के लिए कोई भी स्टैंड नहीं ले रहा है। एक दूसरे यूज़र का कहना है कि ये है तो सही कि इस महान भारत के टुकड़े करने वाले देशद्रोही की मानसिकता इतनी नीचे गिर चुकी हैं, पर ऐसे लोगो पर सरकार मौन क्यु है, ऐसे लोगो को तो जेल के अंदर होना चाहिए, ना कि समाज के भीतर। एक और यूज़र ने लिखा है कि हम सोच भी नहीं सकते कि ये वो भारत है जिसमें हम पले-बढ़े हैं, जिस भारत को हम अपना कहते हैं, ये अब एक रसातल है, एक कभी न खत्म होने वाला खरगोश का छेद है जिसके लिए हम सभी एक कीमत चुकाने वाले हैं, जो लोग वीडियो में है और जो  चुप हैं। बहरहाल ये तो वाकई बहुत फिक्र की बात है कि एकता की मिसालें देने वाले देश भारत की हालत आज इतनीं बुरी हो गयी है कि देश आज कई फिरकों में बंट गया है। हर एक फिरके से जुड़ा शख्स दूसरे फिरके का जानी दुश्मन बन गया है और एक दूसरे पर धावा बोलने का कोई मौका नहीं गंवाता। लेकिन इसमें सबसे अहम रोल तो सरकार का है जो मुंह पर टेप लगाकर ऐसे मामलों को देख कर अनदेखा कर रही है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...