योगी सरकार के विज्ञापन में छपी कोलकाता फ्लाईओवर की तस्वीर, एक्सप्रेस ने कहा- अनजाने में हम से हुई गलती !

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा यह दावा किए जाने के बाद योगी सरकार का एक फ्रंट पेज विज्ञापन में दिखाई गईं तीन प्रमुख तस्वीरों में से एक कोलकाता फ्लाईओवर की है, विज्ञापन छापने वाले अखबार ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ ने तस्वीरें चुनने में हुई गलती को लेकर माफी मांगी है.

किसी अखबार द्वारा एक विज्ञापन में दिखाई गई तस्वीर को लेकर माफी मांगना दुःख की बात है, जबकि विज्ञापन के कंटेंट्स विज्ञापनदाता द्वारा उपलब्ध कराए जाते हैं.

एक्सप्रेस ने लिखा, अखबार के मार्केटिंग विभाग द्वारा योगी सरकार पर छापे गए विज्ञापन के कवर कोलाज में अनजाने में एक गलत तस्वीर शामिल हो गई. गलती के लिए बहुत दुख है और तस्वीर को पेपर के सभी डिजिटल संपादन से हटा दिया गया है.

वास्तविक में 2019 के अपने रेट कार्ड में इंडियन एक्सप्रेस ने विज्ञापनदाताओं के लिए कहा था कि हम विज्ञापन या उसकी सामग्री के लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होंगे.

पूरे अस्वीकरण में कहा गया है, ‘विज्ञापनदाता यह बतलाते हुए कहा कि, विज्ञापन में दी गई जानकारी सही, वर्तमान और पूर्ण है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है; और विज्ञापन में उपयोग किया गया कोई भी चित्र, लोगो, टेक्स्ट आदि किसी तीसरे पक्ष की बौद्धिक संपदा या गोपनीयता का उल्लंघन नहीं करता है; इसमें कुछ भी अशोभनीय या अश्लील या मानहानिकारक नहीं है. हम किसी भी तरह से विज्ञापन या उसकी सामग्री के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे.

बता दें कि योगी सरकार ने 12 सितंबर को इंडियन एक्सप्रेस के वीकेंड पेपर, ‘द संडे एक्सप्रेस’ में एक तीन पेज का विज्ञापन छपवाया. जहां अंदर के पन्नों पर सरकार की विभिन्न नीतियों के दावों को बताया गया है तो वहीं पहले पन्ने पर मुख्यमंत्री योगी का एक कट-आउट फोटोग्राफ, एक फैक्टरी में इंजीनियर और पूर्वी कोलकाता स्थित फ्लाईओवर का वर्णन किया गया है.

कुछ पाठकों ने संकेत दिया कि पुल में प्रतिष्ठित पीली टैक्सी थी, जो कोलकाता की पहचान है. सोशल मीडिया पर ऐसा भी दावा किया कि तस्वीर में दिख रही फैक्टरी अमेरिका की है.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...