जम्मू- कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की बैठक,क्या है बीजेपी का एजेंडा ,जानिए अहम बातें

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक आज है. बैठक में शामिल होने के लिए जम्मू-कश्मीर के नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. इस बैठक में चार पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित 14 से ज्यादा नेताओं को आमंत्रित किया गया है. चार पूर्व मुख्यमंत्री-फारूक अब्दुल्ला , गुलाम नबी आजाद , उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं. बैठक में कई बड़े मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

जम्मू-कश्मीर के बीजेपी नेताओं के साथ जेपी नड्डा की बैठक
जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की बैठक से पहले जम्मू कश्मीर के भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी हेडक्वार्टर में बैठक करने वाले हैं. नड्डा पार्टी हेडक्वार्टर पहुंच चुके हैं.

बैठक में शामिल होने के लिए घर से निकले फारूक अब्दुल्ला
प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में शामिल होने के लिए जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला अपने श्रीनगर स्थित आवास से निकल चुके हैं.

चार पूर्व मुख्यमंत्रियों के अलावा, ये भी होंगे बैठक में शामिल
जम्मू-कश्मीर के चार पूर्व मुख्यमंत्रियों के अलावा चार पूर्व उपमुख्यमंत्री कांग्रेस नेता तारा चंद, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता मुजफ्फर हुसैन बेग, बीजेपी नेता निर्मल सिंह और कविंदर गुप्ता बैठक में शामिल होंगे. इसके साथ ही CPI(M) नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कांफ्रेंस के सज्जाद लोन, जेके कांग्रेस प्रमुख जीए मीर, बीजेपी के रविडनर रैना और पैंथर्स पार्टी के नेता भीम सिंह सहित अन्य लोगों भी बैठक में मौजूद होंगे.

प्रधानमंत्री मोदी को पाकिस्तान से भी करनी चाहिए बात : महबूबा
22 जून को गुपकार संगठन की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और PDP नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री को पाकिस्तान से भी बात करनी चाहिए. उन्होंने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री विदेशों में इस मुद्दे पर बात कर सकते हैं तो पाकिस्तान से बात क्यों नहीं कर सकते.

आर्टिकल 370 की फिर से बहाली की मांग करेंगे कश्मीरी नेता
इस बैठक से पहले 22 जून को जम्मू कश्मीर की छह बड़ी पार्टियों के संगठन गुपकार की एक बैठक फारूक अब्दुल्ला के आवास पर हुई थी. इसमें चर्चा की गयी थी कि आर्टिकल 370 की फिर से बहाली की मांग की जायेगी. गुपकार नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री की तरफ से बैठक का कोई एजेंडा नहीं दिया गया है. हम अपने एजेंडे पर बात करेंगे और आर्टिकल 370 और 35A पर कोई समझौता नहीं होगा.

गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ भी रहेंगे मौजूद
आज की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल, प्रधानमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी पीके मिश्रा, गृहसचिव अजय भल्ला के अलावा कुछ अन्य उच्च अधिकारी मौजूद रहेंगे. बैठक शाम तीन बजे से होगी.

जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बैठक आज
जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की सर्वदलीय बैठक आज है. बैठक में शामिल होने के लिए जम्मू-कश्मीर के नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. इस बैठक में चार पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित 14 से ज्यादा नेताओं को आमंत्रित किया गया है. चार पूर्व मुख्यमंत्री-फारूक अब्दुल्ला , गुलाम नबी आजाद , उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं.

 

 

 

 

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...