बिच मैच में मैदान के किनारे राशिद खान ने पढ़ी नमाज, वीडियो वायरल

काबुल (जे जे पी )आयरलैंड के बेलफास्ट में खेले जारहे आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले जारहे दूसरे वनडे में युवा स्पिनर राशिद खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होरहा है,जिसमें वो मैदान के किनारे नमाज पढ़ रहे हैं,जबकि टीम के अन्य खिलाड़ी मैदान में खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

आयरलैण्ड दौरे पर अफगानिस्तान टीम पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच में शानदार वापसी करी है जिसमें मोहम्‍मद शहजाद (101) के धुआंधार शतक और कप्‍तान गुलबदीन नईब (6 विकेट) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्‍तान ने मंगलवार को आयरलैंड को दूसरे वन-डे में 126 रन के विशाल अंतर से मात देकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की।

बेलफास्‍ट में खेले गए मैच में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 305 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 41.2 ओवर में 179 रन पर ढेर हो गई।

306 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम के बल्‍लेबाजों ने अफगानिस्‍तान के कप्‍तान गुलबदीन नईब के सामने घुटने टेक दिए। मध्‍यम तेज गेंदबाज ने पॉल स्‍टर्लिंग (50), एंडी बालबिर्नि (20), केविन ओ ब्रायन (12), गैरी विल्‍सन (34), बैरी मैकार्थी (18) और टिम मुर्टघ (0) को अपना शिकार बनाया। आयरलैंड की टीम बल्‍लेबाजी के दौरान कभी भी मैच में नजर नहीं आई और नियमित अंतराल में गिरते विकेटों के कारण वह मुकाबला गंवा बैठी।

आईपीएल भी राशिद खान रोज़ा रखकर मैच खेले थे जिसकी जमकर तारीफ हुई थी और भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने ट्वीट करके सरहाना करी थी,शिखर धवन ने लिखा सभी को रमजान करीम की शुभकामनाएं। दोनों पर बहुत गर्व! पूरे दिन रोज़ा रखना और फिर मैच खेलना आसान नहीं है। लेकिन तुम लोग इसे सहज देखो! उनके देश और विश्व क्रिकेट के लिए एक प्रेरणा!

आपकी ऊर्जा हर किसी को बड़े सपने देखने और उसे हासिल करने के लिए प्रेरित करती है। आप पर गर्व है भाइयों। अल्लाह की सलामती हमेशा आपके साथ रहे!”

loading...
आप की बात हम लिखेंगे jjpnewsdesk@gmail.com भेजें

जे जे पी न्यूज़ एक स्वतंत्र, गैर लाभकारी संगठन है हमारी पत्रकारिता को जारी और आज़ाद रखने के लिए आर्थिक मदद करें.