राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने जापान से ईरानी संपत्तियों को मुक्त करने की मांग की है

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने रविवार को मोटेगी से कहा, जापानी बैंकों में ईरानी संपत्तियों को जारी करने में देरी को उचित नहीं ठहराया जा सकता है।

ईरान के परमाणु समझौते से अमेरिका के एकतरफा हटने से ईरान पर और ईरानी बैंकिंग प्रणाली से निपटने वाले किसी भी तीसरे पक्ष पर प्रतिबंध लगाने के बाद से मुख्य रूप से तेल और गैस निर्यात से ईरानी संपत्ति में लगभग 3 बिलियन डॉलर जापानी बैंकों में जमे हुए हैं।

अमेरिकी प्रतिबंधों के जवाब में, ईरान ने मई 2019 से समझौते के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं के कुछ हिस्सों को लागू करना धीरे-धीरे बंद कर दिया है, और अप्रैल और जून के बीच वियना में छह दौर की वार्ता अब तक सौदे को पुनर्जीवित करने में विफल रही है।

पड़ोसी अफगानिस्तान की स्थिति को संबोधित करते हुए,राष्ट्रपति रायसी ने एशियाई राष्ट्र और क्षेत्र में शांति और स्थिरता स्थापित करने में मदद करने के लिए जापान और क्षेत्र के अन्य देशों के प्रयासों का स्वागत किया।

अपने हिस्से के लिए, मोटेगी ने ईरान के राष्ट्रपति के रूप में अपने उद्घाटन पर राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को बधाई दी, और ईरान के साथ अपने संबंधों को विकसित करने में जापान की रुचि व्यक्त की हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...