अफगानिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज की जगह तालिबान का झंडा फहराने पर विरोध, 2 लोगो के मारे जाने की खबर

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

अफगानिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज की जगह तालिबान का झंडा फहराने को लेकर एक बड़ी खबर जलालाबाद से आ रही है जहाँ दो लोगो के मारे जाने की खबर है.

पूर्वी शहर जलालाबाद में तालिबान द्वारा अफगान झंडा हटाने के विरोध में की गई गोलीबारी में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

अल जज़ीरा की खबर के अनुसार जलालाबाद के निवासियों का काफी बड़ा हिस्सा तालिबान बैनर द्वारा शहर में अफगानिस्तान के राष्ट्रीय ध्वज के प्रतिस्थापन का विरोध कर रहा था। हमने सोशल मीडिया पर अपलोड विडियो देखा है, सड़कों पर विरोध प्रदर्शन। सैकड़ों नहीं तो हजारों लोग राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे हैं।

हम जानते हैं कि उन्होंने झंडा फिर से जलालाबाद के एक महत्वपूर्ण चौक पर लगा दिया है और तालिबान के साथ झड़पें हुई हैं …

इस बीच, काबुल से सैकड़ों लोगों को ले जाने वाले विमान यूनाइटेड किंगडम और जर्मनी में आ गए हैं क्योंकि पश्चिमी देशों ने निकासी के प्रयास तेज कर दिए हैं और तालिबान ने अफगानिस्तान में सरकारी अधिकारियों के लिए महिलाओं के अधिकारों, मीडिया की स्वतंत्रता और माफी का वादा किया है।

अमेरिका ने कहा कि उसकी सैन्य उड़ानों ने अब तक काबुल से 3,200 लोगों को निकाला है, जिसमें अकेले मंगलवार को 1,100 लोग शामिल हैं।

काबुल में, तालिबान ने इस्लाम के ढांचे के भीतर महिलाओं के अधिकारों का सम्मान करने और अन्य देशों के साथ शांतिपूर्ण संबंधों की इच्छा व्यक्त करने का वादा करते हुए, अफगानिस्तान राजधानी की बिजली जब्ती के बाद से अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सुलह के स्वर पर प्रहार करने की मांग की।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...