कतर के बाद कुवैत और ईरान ने भी भारतीय राजदूत को तलब कर इस मुद्दे पर नाराजगी जताई

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

बीजेपी नेताओं द्वारा दिए गए विवादित बयान की दुनिया भर मे निंदा हो रही है. कतर (Qatar) और कुवैत के बाद ईरान ने भारतीय राजदूत (Indian Ambassador) को तलब कर इस मुद्दे पर नाराजगी जताई है. कुवैत की तरफ से भारतीय राजदूत को तलब कर एक नोट दिया गया है जिसमें आपत्तिजनक बयान पर विरोध जताया गया है. घटनाक्रम पर दोहा में भारतीय दूतावास की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि कतर की तरफ से आपत्तिजनक ट्वीट्स को लेकर चिंता जतायी गयी है. जिसके जवाब में भारत की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि ये ट्वीट भारत सरकार के विचारों को नहीं दर्शाते हैं.

भारत सरकार विविधता में एकता की मजबूत सांस्कृतिक परंपराओं के अनुरूप सभी धर्मों को सर्वोच्च सम्मान देती है.अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ पहले ही कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है.भारत की तरफ से कहा गया है कि हमें ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ मिलकर काम करना चाहिए, जिनका लक्ष्य हमारे द्विपक्षीय संबंधों की ताकत को कम करना है.

वही क़तर के बाद कुवैत ने भी भारतीय राजदूत को तलब कर बीजेपी प्रवक्ता (अब निलंबित) के आपत्तिजनक बयान पर गंभीर विरोध दर्ज कराया ,कुवैत के बाद ईरान ने भी भारतीय राजदूत तो समन कर आपत्ति दर्ज करायी

गौरतलब है कि बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा (BJP Spokesperson Nupur Sharma) ने हाल ही में अंग्रेजी टीवी चैनल पर डिबेट शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था. रविवार को बीजेपी ने उनके बयान से अपने आप को अलग करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...