दिलीप कुमार के निधन पर राहुल गांधी ने जताया शोक, उनके कहा सांस्कृतिक जगत को बड़ी हानि

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली। दिग्गज फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर राहुल गांधी ने शोक जताया है। राहुल गांधी ने दिलीप कुमार के निधन को देश के सांस्कृतिक जगत की हानि बताये हुए कहा है कि उन्हें सिनेमा के लीजेंड के तौर पर याद किया जाएगा। राहुल ने कहा कि दिलीप कुमार को उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शक मंत्रमुग्ध होते थे।

मोदी से पहले दिलीप कुमार के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शोक जताया है। राहुल गांधी ने कहा है कि भारतीय सिनेमा में दिलीप कुमार के असाधारण योगदान को आने वाली पुश्तें याद रखेंगी। राहुल गांधी ने दिलीप कुमार के परिवार, मित्र और समर्थकों के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की है।

बुधवार सुबह मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में दिलीप कुमार का निधन हो गया है। उनकी आयु 98 वर्ष हो चुकी थी और उम्र बढ़ने के साथ उन्हें कई रोगों ने घेर लिया था जिनका वे उपचार करा रहे थे। भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े कलाकारों में दिलीप कुमार की गिनती होती है,1950 से लेकर 1970 तक भारतीय सिनेमा में दिलीप कुमार सबसे बड़े कलाकार माने जाते थे और वे भारत के साथ पाकिस्तान में भी लोकप्रिय थे।

साल 1944 में दिलीप कुमार की पहली फिल्म ‘ज्वार भाटा’ आई थी, लेकिन उनकी पहली सफल फिल्म ‘जुगनू’ मानी जाती है जो 1947 में रिलीज हुई थी। इसके अलावा उस समय बॉक्स ऑफिस पर उनकी सबसे ज्यादा हिट रही फिल्म ‘नूर जहां’ थी। उन्होंने भारतीय सिनेमा के ‘शो मैन’ कहे जाने वाले राज कपूर के साथ मिलकर भी कई फिल्मों में काम किया है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...