जासूसी मामले पर बोले राहुल , प्रधानमंत्री मोदी ने हमारे फोन में ‘हथियार’ डाल दिया है

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली:जासूसी मामले को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमारे फोन में ‘हथियार’ डाल दिया है… संवाददाताओं के साथ बातचीत करते हुए, पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल ने कहा कि समूचा विपक्ष यहां है लेकिन संसद में हमारी आवाज को दबाया जा रहा है. उन्‍होंने कहा, हम केवल यह पूछ रहे हैं कि गासस सॉफ्टवेयर खरीदा गया या नहीं और क्‍या इसका उपयोग भारत कुछ लोगों के खिलाफ किया गया? सरकार इस पर कोई चर्चा नहीं चाहता है, प्रधानमंत्री मोदी ने हमारे फोन में ‘हथियार’ डाल दिया है.राहुल ने सवालिया लहजे में पूछा, आखिरकार इस मुद्दे पर सदन में चर्चा क्‍यों नहीं होनी चाहिए….. सरकार कहते हैं कि हम संसद को बाधित कर रहे हैं. हम अपनी जिम्‍मेदारियों को पूरा करना चाहिए है और इसे लोकतांत्रिक प्रक्रिया के खिलाफ बताया जा रहा है.कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल ने कहा कि पेगासस मुद्दा, राजद्रोह की तरह है. यह देशविरोधी है और मोदी और शाह जिम्‍मेदार हैं.

इससे पहले, कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दलों के नेताओं ने पेगासस जासूसी प्रकरण और अन्य मुद्दों पर संसद के मौजूदा मानसून सत्र के दौरान सरकार को घेरने एवं दबाव बनाने की रणनीति पर बुधवार को चर्चा की. राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में हुई इस बैठक में खड़गे के अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, शिवसेना के संजय राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल, द्रमुक के टीआर बालू और अन्य दलों के नेता मौजूद थे.

राहुल गांधी और कई अन्य नेताओं ने बुधवार को पेगासस के मुद्दे पर लोकसभा में कार्यस्थगन का नोटिस भी दिया है। पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. 19 जुलाई से मॉनसून सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है. विपक्षी दलों का साफ तौर पर कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...